उत्तर प्रदेश : महाराष्ट्र से मेरठ लौटा शख्स पाया गया कोरोना पॉजिटिव, परिवार के 4 अन्य लोग भी मिले संक्रमित

Coronavirus Cases: उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में कोरोनावायरस संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं. हाल ही में महाराष्ट्र के अमरावती से लौटे एक शख्स को कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है.

उत्तर प्रदेश : महाराष्ट्र से मेरठ लौटा शख्स पाया गया कोरोना पॉजिटिव, परिवार के 4 अन्य लोग भी मिले संक्रमित

Meerut Coronavirus Cases: मेरठ में पांच लोगों का Coronavirus टेस्ट पॉजिटिव (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • यूपी के मेरठ में एक परिवार के पांच लोग कोरोनावायरस संक्रमित
  • परिवार का एक शख्स हाल ही में महाराष्ट्र के अमरावती से लौटा था
  • उत्तर प्रदेश में वायरस के कुल 61 मामले सामने आए
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हाल ही में महाराष्ट्र के अमरावती से लौटे एक शख्स को कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है. इस व्यक्ति के परिवार के चार अन्य लोगों के कोरोनावायरस टेस्ट भी पॉजिटिव आए हैं. बता दें कि राज्य सरकार और केंद्र की ओर से लगातार लोगों को घर में रहने के लिए कहा जा रहा है ताकि इस वायरस को फैलने से रोका जा सके. इससे पहले, शुक्रवार को गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा में कोरोनावायरस संक्रमण के पांच नए मामले सामने आए थे.   

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, यूपी में कोरोना वायरस के अब तक 61 मामले सामने आए हैं. कोरोनावायरस संक्रमण के सबसे अधिक 27 मामले नोएडा में आए हैं. सरकार ने बताया कि कुल मरीजों में से 17 लोग ठीक हुए हैं. ये आंकड़े 28 मार्च शाम 7 बजे तक के हैं. नोएडा के बाद कोरोना के सबसे ज्यादा मामले आगरा (10), लखनऊ (8) और गाजियाबाद (5) में आए हैं. राज्य सरकार की ओर से लगातार लोगों को जागरूक करने और जरूरी चीजों की आपूर्ति करने का काम चल रहा है.

देश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों का आकंड़ा 900 के पार जा चुका है. स्वास्थ्य मंत्रालय के  अब तक कुल 918 मामले सामने आए हैं. कोविड-19 की वजह से अब तक 19 लोगों की जान गई है. वहीं, 80 लोग अब तक इस बीमारी से ठीक हुए हैं या फिर उनकी स्थिति सुधार है. कोरोनावायरस खतरे को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार से 21 दिन के लिए देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की है. इसके बाद, सरकार ने गुरुवार को 1.70 लाख करोड़ रुपये से अधिक के राहत पैकेज की घोषणा की जबकि भारतीय रिजर्व बैंक ने कोरोनावायरस से अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए रेपो दर, सीआरआर में कटौती और बैंकों को कर्ज की किस्त पर वसूली से तीन महीने तक रोक की अनुमति दी है. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com