Coronavirus: योगी ने अपने सारे कार्यक्रम टाल दिए, हाईकोर्ट तीन दिन के लिए बंद किया गया

इलाहाबाद हाईकोर्ट और उसकी लखनऊ बेंच तीन दिन के लिए बंद, दोनों इमारतों को सैनिटाइज़ करने के बाद ही खोला जाएगा

Coronavirus: योगी ने अपने सारे कार्यक्रम टाल दिए, हाईकोर्ट तीन दिन के लिए बंद किया गया

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो).

लखनऊ:

कोरोना वायरस के ख़तरे को देखते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सार्वजनिक कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं. सरकार के तीन साल पूरे होने के मौक़े पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ की भी थर्मल स्कैनर से जांच की गई. इलाहाबाद हाईकोर्ट को तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है.

कोरोना वायरस की वजह से इलाहाबाद हाईकोर्ट और उसकी लखनऊ बेंच दोनों तीन दिन के लिए बंद कर दी गई हैं. दोनों इमारतों को सैनिटाइज़ करने के बाद ही खोला जाएगा. सीएम योगी ने इसे लेकर सरकार की तैयारियों की जानकारी दी.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि  “कोरोना के कारण हमारे सारे सार्वजनिक फंक्शन स्थगित हुए हैं. जो भी परिस्थिति होगी, हमारा प्रयास होगा कि हम अप्रैल प्रथम साप्ताह में इन कार्यक्रमों को आगे लेकर जाएंगे. प्रदेश सरकार ने व्यवस्था की है, खास तौर से कोरोना से पीड़ित प्रत्येक व्यक्ति का मुफ़्त में इलाज होगा. इसके साथ-साथ लोगों के रोज़ी-रोज़गार पर, प्रति दिन कार्य करने वाले दिहाड़ी मज़दूर हैं, या जो लोग रोज अपना कमाते हैं खाते हैं, उन पर जो असर पड़ा है, इसके लिए वित्त मंत्री जी की अध्यक्षता में हम लोगों ने एक कमेटी गठित की है. इन लोगों के भरण पोषण की कोई व्यवस्था प्रदेश सरकार उपलब्ध कराएगी.”

पता चला है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के असिस्टेंट रजिस्ट्रार को कोरोना हो गया है. वह दो दिन पहले इंडोनेशिया से लौटे हैं. दो लोग जो उनका इलाज कराने ले गए थे उन्हें भी कोरोना हो गया. लेकिन हाई कोर्ट प्रशासन अभी इसे छिपा रहा है. बताया जाता है कि इसी वजह से हाई कोर्ट तीन दिन के लिए बंद किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com