आगरा : ताजमहल और आगरा किले को छोड़कर बाकी ऐतिहासिक स्मारकों को खोलने का आदेश

आगरा के जिलाधिकारी की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, साप्ताहिक बंदी शनिवार और रविवार को छोड़कर बाकी सभी दिन स्मारक खुले रहेंगे.

आगरा :  ताजमहल और आगरा किले को छोड़कर बाकी ऐतिहासिक स्मारकों को खोलने का आदेश

ताजमहल के दीदार के लिए करना होगा इंतजार (फाइल फोटो)

आगरा :

कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए आगरा (Agra) के ताजमहल (Taj Mahal) समेत देश के कई अन्य स्मारकों को बंद करने का फैसला किया गया था. ताजमहल के दीदार करने की इच्छा रखने वालों को अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा. आगरा के जिलाधिकारी ने ताजमहल और आगरा किला को छोड़कर सभी ऐतिहासिक स्मारकों को खोलने का आदेश दिया जारी किया. ताजमहल और आगरा किले को छोड़कर बाकी सभी स्मारक एक सितंबर से खुल जाएंगे. 

आगरा के जिलाधिकारी की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, साप्ताहिक बंदी शनिवार और रविवार को छोड़कर बाकी सभी दिन स्मारक खुले रहेंगे. हालांकि, स्मारक की यात्रा के दौरान मास्क (Mask) लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करना अनिवार्य होगा. 

Newsbeep

डीएम ने अपने ट्वीट में लिखा, "पूर्व निर्धारित “बफर जोन” के आदेशों को संशोधित कर, साप्ताहिक बंदी(शनिवार/रविवार) को छोड़कर Covid19 के सुरक्षा मानक (मास्क/सोशल डिस्टेंसिंग) के साथ आगरा में ताजमहल/आगरा किला को छोड़कर अन्य समस्त स्मारक पूर्व निर्धारित समयानुसार दिनांक 01-09-20 से खोले जाएंगे."

वीडियो: कोरोनावायरस : ताज के दीदार के लिए अभी और करना होगा इंतजार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com