NDTV Khabar

ससुराल जा रहे दलित युवक को पहले चोर समझकर पीटा फिर पेट्रोल डालकर लगाई आग

बाराबंकी में एक दलित युवक को पेट्रोल डालकर जलाने का मामला सामने आया है. ग्रामीणों ने चोरी के शक में इस घटना को अंजाम दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ससुराल जा रहे दलित युवक को पहले चोर समझकर पीटा फिर पेट्रोल डालकर लगाई आग

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. बाराबंकी में एक दलित युवक को पेट्रोल डालकर जलाने का मामला
  2. ग्रामीणों ने चोरी के शक में घटना को अंजाम दिया
  3. आरोपियों पर हत्या की कोशिश और एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज
यूपी:

बाराबंकी में एक दलित युवक को पेट्रोल डालकर जलाने का मामला सामने आया है. ग्रामीणों ने चोरी के शक में इस घटना को अंजाम दिया. आरोपियों पर हत्या की कोशिश और एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. दरअसल कुत्तों से बचकर भाग रहे एक युवक को ग्रामीणों ने चोर समझकर पीट दिया, फिर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. इससे उसके कमर के नीचे का हिस्सा झुलस गया. पुलिस ने इस मामले में दो नामजद सहित चार पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. घायल युवक का उपचार लखनऊ में चल रहा है.

भाई की संपत्ति हुई जब्त तो मायावती ने किया तीखा हमला- खुद की गिरेबां में झांके BJP, उसके पास अरबों-खरबों की संपत्ति कहां से आई

 देवा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम तिंदोला निवासी सुजीत गौतम बीती रात करीब डेढ़ बजे टाई कला गांव में स्थित अपनी ससुराल जा रहा था. राघवपुरवा गांव के बाहर कुत्तों ने उसे दौड़ा लिया. वह भाग कर गांव के अंदर पहुंचा तो गांव वालों ने चोर समझकर उसको पीटना शुरू कर दिया. इस दौरान पेशे से पेंटर सुजीत ने गांव वालों को अपनी पहचान बतायी मगर उनकी यातनाएं कम नहीं हुईं. गांव वालों ने सुजीत को बिजली के करंट के झटके भी लगाए. पीटने के बाद गांव के चार लोगों ने सुजीत पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी.


जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया है. पीड़ित की पत्नी पूनम की तहरीर पर पुलिस ने उमेश यादव, श्रवण यादव समेत चार लोगों पर हत्या की कोशिश और एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है. 

बिहार: पशु चोरी के शक में तीन लोगों को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

राजधानी लखनऊ में अपने भाई का इलाज करा रही सुजीत की बहन ने बताया कि उसके भाई और भाभी के बीच झगड़ा हुआ था. झगड़े के बाद उनकी भाभी अपने मायके चली गयी थी. रात के समय उनका भाई सुजीत ससुराल से अपनी पत्नी को लेने जा रहा था. तभी रास्ते में कुछ लोगों उसके भाई पर हमला कर दिया उन्हें मारा पीटा और बिजली के करंट के झटके लगाए. फिर उनके शरीर पर तेल डाल कर आग लगा दी. अब उनका भाई जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा है.

सुजीत की पत्नी पूनम ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए कहा कि उनका पति देर रात आ रहा था, तभी रास्ते में उसे चोर समझकर लोगों ने बड़ी बेरहमी से मारा-पीटा. बिजली का भी करंट लगाया और फिर तेल डाल कर आग के हवाले कर दिया.

टिप्पणियां

'Son Of MLA' वाले स्टीकर की कार स्पीकर के बेटे की बताने पर अकाली दल के MLA को मिला नोटिस, दी ये चेतावनी

इस मामले में बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया, 'देर रात एक युवक जा रहा था, तभी उसे कुछ ग्रामीणों ने चोर समझकर मारा पीटा और जला दिया. पीड़ित को इलाज के लिए लखनऊ में भर्ती कराया गया है. इस मामले में दोषियों के खिलाफ हत्या की कोशिश और एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है. दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है. जल्दी ही बाकी दोषियों को भी गिरफ्तार करके उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement