कानपुर एनकाउंटर : शहीद DSP देवेंद्र मिश्रा को मुखाग्नि देते हुए फफक पड़ी बेटी, SSP बोले- व्यर्थ नहीं जाएगी शहादत

Kanpur Encounter: पुलिस ने कहा कि आंसूओं के बीच सभी आठ पुलिसकर्मियों का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया है. डीएसपी देवेंद्र मिश्रा का अंतिम संस्कार कानपुर के भैरव घाट में हुआ. वह बिल्हौर के क्षेत्राधिकारी के पद पर तैनात थे.

कानपुर एनकाउंटर : शहीद DSP देवेंद्र मिश्रा को मुखाग्नि देते हुए फफक पड़ी बेटी, SSP बोले- व्यर्थ नहीं जाएगी शहादत

Kanpur Encounter: पूरे राजकीय सम्मान के साथ शहीदों का हुआ अंतिम संस्कार

कानपुर/झांसी:

Kanpur Encounter Case: उत्तर प्रदेश के कानपुर में कुख्यात अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) के साथ एनकाउंटर में शहीद हुए आठ पुलिसकर्मियों को शानिवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. मुठभेड़ में शहीद डीएसपी देवेंद्र मिश्रा की बेटी ने अपने पिता को मुखाग्नि दी. बता दें कि गुरुवार देर रात पुलिस टीम बिकरू गांव में विकास दुबे को गिरफ्तार करने गई थी. विकास दुबे और उसके साथियों ने दबिश देने गए पुलिसकर्मियों पर फायरिंग कर दी थी और आठ पुलिस कर्मियों को मौत के घाट उतार दिया था. 

पुलिस ने कहा कि आंसूओं के बीच सभी आठ पुलिसकर्मियों का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया है. डीएसपी देवेंद्र मिश्रा का अंतिम संस्कार कानपुर के भैरव घाट में हुआ. वह बिल्हौर के क्षेत्राधिकारी के पद पर तैनात थे. 

मिश्रा की बेटी वैष्णवी ने पिता की चिता को अग्नि दी. इस दौरान, वैष्णवी अपने आंसूओं को रोक नहीं सकी. परिवार के सदस्यों और पुलिस  अधिकारियों ने उन्हें हिम्मत दी. इस दौरान, कानपुर के एडीजी जय नारायण सिंह, आईजी मोहित अग्रवाल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश प्रभु समेत पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे. 

एसएसपी दिनेश कुमार पी ने कहा, "मिश्रा की शहादत को बेकार नहीं जाने दिया जाएगा." 

हमले में शहीद हुए शिवराजपुर थाने के एसओ महेश कुमार यादव का अंतिम संस्कार रायबरेली के पुरवा गांव में किया गया है. इस दौरान ऊंचाहारक के विधायक मनोज कुमार पांडे और एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह के अलावा रायबरेली की डीएम शुभ्रा सक्सेना और पुलिस अधीक्षक मौजूद रहे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कुख्यात अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए पुलिस बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चला रही है. हालांकि, घटना के इतने समय बीत जाने के बाद भी फिलहाल वह पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. 

वीडियो: विकास दुबे के घर बुलडोजर चला, 40 थानों की पुलिस कर रही तलाश