NDTV Khabar

सहारनपुर : भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर के खिलाफ रासुका की कार्रवाई

हाईकोर्ट ने उसे सभी मामलों में ये कहते हुए ज़मानत दे दी थी कि उस पर दर्ज सभी मुक़दमे राजनीति से प्रेरित लगते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सहारनपुर : भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर के खिलाफ रासुका की कार्रवाई

भीम आर्मी का चीफ चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण (फाइल फोटो)

सहारनपुर: भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर उर्फ रावण की रिहाई से पहले ही ज़िला प्रशासन ने उस पर रासुका लगा दिया. सहारनपुर हिंसा में चंद्रशेखर उर्फ रावण मुख्य आरोपी है. हाईकोर्ट ने उसे सभी मामलों में ये कहते हुए ज़मानत दे दी थी कि उस पर दर्ज सभी मुक़दमे राजनीति से प्रेरित लगते हैं. शुक्रवार को जिला प्रशासन के अफसरों ने ज़िला कारागार में जा कर रासुका तामील करा दिया है. रावण अभी ज़िला जेल में बंद है और शुक्रवार को ही उसकी रिहाई होनी थी.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने बताया कि रासुका की यह कार्रवाई पहले से ही चल रही थी और अब जिलाधिकारी के हस्ताक्षर के बाद भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर उर्फ रावण को रासुका में निरुद्ध किया गया है. चंद्रशेखर उर्फ रावण और भीम आर्मी सहारनपुर में भड़की जातीय हिंसा के बाद से ही चर्चा में आई थी. गुरुवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने चंद्रशेखर उर्फ रावण को जमानत दे दी थी.

टिप्पणियां
कुमार ने बताया कि सहारनपुर में गत 9 मई को हुई जातीय हिंसा में आठ स्थानों पर भीम आर्मी के सदस्यों ने उत्पात मचाते हुए कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया था और एक पुलिस चौकी को आग लगा दी थी.

इस मामले मे पुलिस ने भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर सहित कई पदाधिकारियों को नामजद करते हुए थाना देहात कोतवाली मे मुकदमे दर्ज किये थे. पुलिस ने भीम आर्मी के पदाधिकारियों को उस वक्त गिरफ्तार कर लिया था जबकि चन्द्रशेखर फरार हो गया था. चंद्रशेखर को एक माह बाद हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया गया था. तब से ही चंद्रशेखर सहारनपुर जेल में बंद है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement