उत्तर प्रदेश में 5 पेट्रोल पम्पों पर गिरी गाज, डीलरशिप निरस्त

कंपनियों ने इन पेट्रोल पंपों को अपने कब्जे में ले लिया है. जिन पंपों को कंपनियों ने अपने कब्जे में लिया है, उनमें दो राजधानी लखनऊ के तो बाराबंकी, बहराइच और कन्नौज का एक-एक पंप शामिल है. 

उत्तर प्रदेश में 5 पेट्रोल पम्पों पर गिरी गाज, डीलरशिप निरस्त

चिप लगाकर रिमोट के जरिए तेल चोरी के मामले में पहली बड़ी कार्रवाई. ( फाइल फोटो )

खास बातें

  • चिप लगाकर कम तेल देने का था आरोप
  • पेट्रोल पंपों के खिलाफ प्रशासन ने मारा था छापा
  • तेल कंपनियों की ओर पहली बड़ी कार्रवाई
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के कई जिलों में डिस्पेंसर यूनिट में चिप लगाकर रिमोट के जरिए तेल चोरी का मामला सामने आने के बाद तेल कंपनियों ने पहली बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच पेट्रोल पंपों की डीलरशिप निरस्त कर दी है. इसकी जानकारी एक अधिकारी ने दी. भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ने चार पंपों को तो इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (आईओसी) ने एक पंप की डीलरशिप निरस्त की है. कंपनियों ने इन पेट्रोल पंपों को अपने कब्जे में ले लिया है. जिन पंपों को कंपनियों ने अपने कब्जे में लिया है, उनमें दो राजधानी लखनऊ के तो बाराबंकी, बहराइच और कन्नौज का एक-एक पंप शामिल है. 

वहीं राजधानी के छह पंपों का डीलरशिप एग्रीमेंट निरस्त किया गया है. मामला कोर्ट में होने की वजह से कंपनियों ने इन्हें कब्जे में नहीं लिया है.  बीपीसीएल कंपनी के चीफ मैनेजर (पब्लिक रिलेशन) सुन्दरराजन ने बताया कि एसटीएफ ने लखनऊ के सात पंपों पर एक साथ छापेमारी कर डिस्पेंसर मशीन में रिमोट डिवाइस लगाकर गड़बड़ी करने के खेल को पकड़ा था, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है.
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com