NDTV Khabar

CM योगी से मिला जापान के उद्यमियों का प्रतिनिधिमंडल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शास्त्री भवन में जापान के उद्यमियों के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CM योगी से मिला जापान के उद्यमियों का प्रतिनिधिमंडल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. यूपी के मुख्यमंत्री योगी से मिले जापान के उद्यमी
  2. उद्यमियों ने दिखाई यूपी में निवेश को लेकर दिखाई रूचि
  3. .योगी आदित्यनाथ ने उद्यमियों का स्वागत किया
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शास्त्री भवन में जापान के उद्यमियों के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने राज्य में मैनुफैक्चरिंग, स्वास्थ्य एवं ग्राम्य विकास, अपशिष्ट प्रबंधन, कृषि, दुग्ध विकास, पशुधन विकास, नवीनीकरण ऊर्जा, चिकित्सा, मत्स्य विकास, खाद्य प्रसंस्करण जैसे क्षेत्रों में निवेश करने में अपनी रुचि प्रदर्शित करते हुए प्रदेश सरकार से सहयोग किए जाने का अनुरोध किया. मुख्यमंत्री योगी ने प्रतिनिधिमंडल का राज्य में स्वागत करते हुए कहा, "राज्य सरकार प्रदेश में निवेश करने वाले उद्यमियों की सुरक्षा और सहयोग के लिए प्रतिबद्ध है. उत्तर प्रदेश में निवेश की काफी संभावनाएं हैं. प्रदेश में निवेश का बेहतर वातावरण बनाने के लिए राज्य सरकार ने नई औद्योगिक नीति लागू की है. इस नीति में निवेश और रोजगार पर विशेष बल देते हुए उद्यमियों के लिए अनेक सुविधाओं का प्रावधान किया गया है." 

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी के गुजरात पर दौरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ का तंज- जहां-जहां कदम पड़े कांग्रेस चुनाव हारी


योगी ने कहा, "वर्तमान में केंद्र और प्रदेश दोनों ही स्तरों पर स्थिर सरकारें काम कर रही हैं. निवेशकर्ताओं को अवश्य ही इसका लाभ उठाना चाहिए." राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री कार्यालय में सिंगल विंडो सिस्टम की व्यवस्था की है. मुख्यमंत्री के सचिव मृत्युंजय कुमार नारायण एवं विशेष सचिव अमित सिंह इस व्यवस्था को देख रहे हैं. निवेशकर्ता उद्यमी अपनी समस्याओं के समाधान के लिए इन अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा, "जापान के कई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट राज्य में पहले से संचालित हैं. 

यह भी पढ़ें: सीएम योगी को सिर्फ गोरखपुर-वाराणसी की चिंता, दिल्ली बार-बार जाते हैं सफाई देने : कांग्रेस

टिप्पणियां

जापान के प्रधानमंत्री ने अपने विगत भारत दौरे के दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर अहमदाबाद में बुलेट ट्रेन परियोजना की आधारशिला रखी है. आधारभूत संरचना का विकास, ग्राम्य विकास, स्वास्थ्य, स्मार्ट सिटी, सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट, डेयरी, कृषि उपकरण जैसे क्षेत्रों में प्रदेश के लोगों और उद्यमियों को जापानी तकनीक का काफी लाभ मिल सकता है." योगी ने कहा, "प्रदेश में आधारभूत संरचना के क्षेत्र में तीव्र विकास के अवसर बन रहे हैं. प्रदेश के कई नगरों में मेट्रो रेल या समकक्ष पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम की आवश्यकता महसूस की जा रही है. इस क्षेत्र में यहां के अनुरूप किफायती टेक्नोलॉजी की प्रदेश में आवश्यकता है. जापान के उद्यमी अपनी रुचि और विशेषज्ञता के अनुसार क्षेत्र का चयन कर निवेश कर सकते हैं." 

VIDEO:यूपी पर्यटन विभाग की किताब से गायब हुआ ताजमहल
प्रतिनिधिमंडल में टोक्यो इंस्ट्रूमेंट्स इंक के सुरगा साहजिल एवं कट्सुआ मोरिटा, यागी कारपोरेशन कंपनी लि. के यागी कीनिची, इंटरनेशनल सेंटर फॉर हेल्थ एंड डेवलमेंट के सुशील यामाटो, मियाची कार्पोरेशन के मियाची क्योकाजू, मारयूयोशी सूटेन कंपनी लि. के योशीकावा कूनिरो, सूईकायू संगया कंपनी लि. ओथा सूयूजा, मेडी सनगयो कंपनी लि. के सिराई यूवा, जे-नेट कंपनी लि. के वाटनबे सिरो, होरी कार्पोरेशन के होरी अकीरा, सोनी मोबाइल कम्यूनिकेशन इंक के टी. हिगूची तथा पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के प्रतिनिधि मुकेश सिंह एवं रामकृष्ण सरन शामिल थे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement