NDTV Khabar

यूपी पुलिस का 'ऑपरेशन ऑल आउट', नोएडा और कई जिलों में ताबड़तोड़ एन्काउंटर

एडीजी ने बताया है कि गाजियाबाद में एक अभियान चलाया गया था जिसमें 180 बदमाश पकड़े गए है. जो वांटेड थे, इन्हें 24 घंटे में पकड़ा गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी पुलिस का 'ऑपरेशन ऑल आउट',  नोएडा और कई जिलों में ताबड़तोड़ एन्काउंटर

फाइल फोटो

लखनऊ: यूपी पुलिस का ऑपरेशन ऑल आउट जारी है. पिछले 24 घंटों में पश्चिमी उत्तरप्रदेश में पुलिस और बदमाशों के बीच अलग-अलग जगहों पर कई मुठभेड़ हुई है. नोएडा में हुए मुठभेड़ में एक बदमाश मारा गया है. नोएडा में पुलिस ने मौके से एक एके 47 रायफल और बदमाशों द्वारा इस्तेमाल की जा रही है कार को बरामद किया है. सहारनपुर में भी मुठभेड़ में एक बदमाश के मारे जाने की ख़बर है. इन मुठभेड़ों में कुछ पुलिसवाले भी घायल हुए हैं. घायल पुलिस वालों में ग़ाजियाबाद में एक कॉन्सटेबल और एक एसएचओ, सहारनपुर में एक एसआई, मुजफ्फरनगर में एक एसआई शामिल हैं. पिछले एक साल में यूपी पुलिस ने 40 बदमाशों का मुठभेड़ में मार गिराया है. हालांकि इसमें से कई मुठभेड़ और उनके तरीके सवालों के घेर में हैं. 

नोएडा में हुए बीते दो दिन के अंदर हुए एन्काउंटर की पूरी जानकारी मेरठ के रेंज के एडीजी प्रशांत कुमार ने दी है. उन्होंने बताया है कि  आज तड़के नोएडा में हुई मुठभेड़ में श्रवण चौधरी नाम का बदमाश मारा गया है उस पर 50,000 का इनाम उत्तर प्रदेश और 50000 का इनाम दिल्ली पुलिस की ओर से घोषित था. श्रवण कुमार दिल्ली-एनसीआर में कुख्यात था. वह मुठभेड़ में घायल हुआ था और अस्पताल में उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. उसके पास से एके-47 और 315 बोर की राइफल मिली है जिसे उसने बिसरख थाने से लूटी थी.

टिप्पणियां
सहारनपुर में 25000 का बदमाश असलम उर्फ़ सलीम मारा गया है. वह 1 लाख रुपये और बाइक लूटकर भाग रहा था. मुफ़फ़्फ़नगर में मुठभेड़ के बाद दो बदमाश पकड़े गए हैं. गौतमबुद्ध नगर के दादरी में एक बदमाश पकड़ा गया. सुबह कैंटर लूट कर भाग रहे दो बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ कर पकड़ लिया है दोनों घायल हैं. एडीजी ने बताया है कि गाजियाबाद में एक अभियान चलाया गया था जिसमें 180 बदमाश पकड़े गए है. जो वांटेड थे, इन्हें 24 घंटे में पकड़ा गया है. इन सभी के खिलाफ गैर जमानती वारंट निकला हुआ था.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि डीजीपी साहब के आदेश के बाद पुलिस एक्टिव मोड में है. बदमाशों को पकड़ने के लिए लगातार काम जारी है. अभी तक हुए एन्काउंटर में लगभग 150 पुलिसकर्मी घायल हुए है और एक साल में 1 जवान शहीद हुआ है. 1000 से ज्यादा लोग मुठभेड़ के बाद से गिरफ्तार हुए हैं.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement