NDTV Khabar

दिवाली के दिन पटाखों की दुकान में भीषण आग, 5 दुकानें और 3 गाडि़यां जल कर खाक

उत्तर प्रदेश के जालौन में दिवाली की शाम पटाखों की एक दुकान में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते एक-एक कर 5 दुकानें आग की चपेट में आ गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिवाली के दिन पटाखों की दुकान में भीषण आग, 5 दुकानें और 3 गाडि़यां जल कर खाक

जालौन में आग

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के जालौन में दिवाली की शाम पटाखों की एक दुकान में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते एक-एक कर 5 दुकानें आग की चपेट में आ गई. इसके साथ ही वहां रखी 3 गाड़ियां भी खाक हो गईं. जिसे दुकानदारों के साथ ग्राहकों में हड़कंप मच गया. सभी लोग दुकान छोडकर भाग गये. इस आग को देख वहां पर मौजूद दुकानदारों ने वहां खड़ी फायर बिग्रेड कर्मियों से आग बुझाने के लिये कहा लेकिन गाड़ी में पानी न होने से आग को नहीं बुझाया जा सका. जिससे दुकानदारों में गुस्सा देखने को मिला साथ ही प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाये. आग की सूचना पर प्रशासनिक अधिकारी पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और उस स्थान को खाली कराया साथ ही जालौन उरई से दमकल की 2 गाड़ियों को बुलाया तब कहीं जाकर आग को बुझाया जा सका.

घटना जालौन के कोंच कोतवाली के धनुताल की है. यहां पर लाइसेंस लेकर 9 लोग आतिशबाज़ी की दुकानें लगाये हुये थे. दीपावली के दिन यहां पर स्थानीय लोग आतिशबाजी खरीदने के लिये आये थे. तभी अचानक अनिल बादशाह की दुकान में आग लग गई. दुकानदारों का आरोप है कि फायर सर्विस की गाड़ी खड़ी रही लेकिन किसी ने आग नहीं बुझाई. यहां तक लोगों ने बताया कि कई बार इसके लिये कहा लेकिन जब आग भड़की तो उन्होने पानी डाला लेकिन वह भी खत्म हो गया इसके अलावा दूकानदारों का आरोप था कि पुलिस प्रशासन लगातार अवैध उगाही करता रहता है लेकिन कुछ भी सुरक्षा नहीं की.

टिप्पणियां
दुकानदारों ने बताया कि 5 दुकानों के साथ 3 से 4 गाडियां भी जल गई है और 30 से 35 लाख का नुकसान है. वहीं घटना स्थल पर पहुंचे कोंच के तहसीलदार ने बताया कि 5 दुकानों के साथ 3 से 4 गाडियां भी जाली है. नुकसान का आंकलन किया जा रहा है. सभी दुकानें लाईसेंसी थी. उन्होने बताया कि आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है. वहीं दुकानदारों के आरोपों पर उन्होने बताया कि पटाखे ज्वलनशील होते हैं और आग जल्द पकड़ लेते हैं. आग बुझाने का प्रयास किया गया और कोंच के साथ जालौन और उरई से 3 गाडियां बुलाई गई थी जिससे आग को बुझाया जा सका. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement