NDTV Khabar

EPFO ने पैसे न जमा कराने पर पूर्वांचल डिस्कॉम के सभी खाते किए सीज

पूर्वांचल डिस्कॉम से जुड़े एक बड़े अधिकारी के अनुसार यह मामला 2010- 2014 का है. बकाया राशि जमा न होने की वजह से EPFO ने सभी बैंकों में उनके खातों को सीज कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
EPFO ने पैसे न जमा कराने पर पूर्वांचल डिस्कॉम के सभी खाते किए सीज

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने पूर्वांचल की विद्युत वितरण निगम कंपनी, डिस्कॉम के सभी बैंक खातों को तुरंत प्रभाव से सीज करने का आदेश दिया है. बता दें कि कंपनी ने अपने कर्मचारियों के भविष्य निधि से जुड़े पैसों का भुगतान नहीं किया था. यह कुल राशि एक अरब, 37 करोड़ रुपये से ज्यादा की है. पूर्वांचल डिस्कॉम से जुड़े एक बड़े अधिकारी के अनुसार यह मामला 2010- 2014 का है. बकाया राशि जमा न होने की वजह से EPFO ने सभी बैंकों में उनके खातों को सीज कर दिया है.  

टिप्पणियां

वित्त वर्ष 2018-19 में EPF पर मिलेगा 8.65 प्रतिशत, अधिसूचना जारी


बता दें कि जिन बैंकों में डिस्कॉम के खाते थे उनमें आईसीआईसीआई, एचडीएफसी, पंजाब नेशनल बैंक, भारतीय स्टेट बैंक समेत कई बड़े बैंक शामिल हैं. गौरतलब है कि EPFO ने दर्जनों प्रतिष्ठानों को भविष्य निधि का पैसा जमा करने को लेकर नोटिस जारी किया था. इनमें पूर्वांचल डिस्कॉम भी शामिल था. बता दें कि बैंक खाते सीज होने से अधिकारियों व कर्मचारियों के वेतन पर असर पड़ सकता है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... TikTok Viral: समुद्र से निकला इतना बड़ा 'सांप' कि इंसान दिखने लगे चींटी जैसे! 2 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया Video

Advertisement