NDTV Khabar

फर्रुखाबाद : मोबाइल चोरी के शक में तीसरी क्लास के बच्चों को हाथ पांव बांधकर कुएं में लटकाया, प्रिंसिपल सस्पेंड

रूनी सितौली प्राथमिक विद्यालय के कक्षा तीन के छात्रों को मोबाइल चोरी के शक में गांव के दबंग ने पिटाई की और छात्रों के हाथ-पैर बांधकर कुएं में लटका दिया

190 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
फर्रुखाबाद :  मोबाइल चोरी के शक में तीसरी क्लास के बच्चों को हाथ पांव बांधकर कुएं में लटकाया, प्रिंसिपल सस्पेंड

फर्रुखाबाद : मोबाइल चोरी के शक में बच्चों को हाथ पांव बांधकर कुएं में लटकाया (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  1. रूनी सितौली प्राथमिक विद्यालय के छात्रों को कुएं में लटकाया
  2. मोबाइल चोरी के शक में लटकाया कुएं में
  3. पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है
फर्रुखाबाद: स्कूली बच्चों के साथ हैवानियत की घटनाएं थम नहीं रही हैं. पहले गुरुग्राम में रयान इंटरनेशनल स्कूल में बच्चे की हत्या का मामला और फिर दिल्ली के टैगोर इंटरनेशनल स्कूल में बच्ची से रेप का मामला और अब उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले से बच्चों के साथ हैवानियत का मामला सामने आ रहा है. 

पढें: हत्या आरोपी 3 दिन की पुलिस रिमांड पर, परिवार ने कहा-दबाव में कबूला गुनाह

जिले के विकास खंड कमालगंज के रूनी सितौली प्राथमिक विद्यालय के कक्षा तीन के छात्रों को मोबाइल चोरी के शक में गांव के दबंग ने पिटाई की और छात्रों के हाथ-पैर बांधकर कुएं में लटका दिया. इस मामले में एक छात्र की मां की तहरीर पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. इस मामले की सूचना विभागीय अफसरों को नहीं देने पर प्रधानाचार्य को निलंबित कर दिया गया है. वहीं दो शिक्षकों को नोटिस भी जारी किया गया है.

पढ़ें : रेयान स्कूल हत्याकांड : सात दिन में दाखिल होगी चार्जशीट, पैनल करेगा जांच

पकरिया गांव निवासी इच्छाराम का पुत्र रवि प्राथमिक विद्यालय रूनी सितौली में कक्षा तीन का छात्र है. वह बताते हैं कि गांव के ही वीरपाल के घर से मोबाइल चोरी हो गया था. वीरपाल को मोबाइल चोरी का शक रवि सहित कुछ बच्चों पर था. वह शुक्रवार को स्कूल से रवि सहित सुखवीर (10), प्रवेश कुमार (8), अमित (7) को खींच कर ले गया और कमरे में बंद कर पिटाई की.

जब बच्चों ने चोरी की बात स्वीकार नहीं की तो हाथ बांधकर कुएं में लटका दिया. चोरी की बात कबूल न करने पर वीरपाल ने बच्चों को छोड़ दिया. घर पहुंचकर रवि ने परिवार वालों को जानकारी दी. इस मामले में रवि की मां ने शुक्रवार को थाने में मामला दर्ज कराया. इस खबर के मीडिया में आने के बाद शनिवार को एबीएसए सुमित वर्मा जांच के लिए सितौली विद्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने प्रधानाचार्य अर्चनाज व विद्यालय के शिक्षकों से वार्ता की लेकिन स्टाफ सही जबाब नहीं दे सके. वहीं एबीएसए ने थाने में आरोपी के खिलाफ जबरन छात्र अगवा करने के मामले में तहरीर दी.

VIDEO: गुरुग्राम स्कूल में बच्चे की हत्या का आरोपी 3 दिन की पुलिस रिमांड पर


बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि प्रधानाचार्य व दो शिक्षकों की भूमिका संदिग्ध है. उन्हें बच्चों को जबरन स्कूल से ले जाने के बाद तत्काल आला अधिकारियों या पुलिस को बताना चाहिए था. उन्होंने बताया, भूमिका संदिग्ध पाते हुए प्रधानाचार्य अर्चनाज को निलंबित कर दिया है. वही दो शिक्षकों को प्रतिकूल प्रविष्ट दी गई है. उधर पुलिस ने आरोपी वीरपाल राठौर को हिरासत में ले लिया है. एसपी दयानंद मिश्रा ने बताया कि जांच की जा रही है. जांच की पुष्टि होने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

इनपुट : IANS


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement