NDTV Khabar

उन्नाव मामला: आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर, सीबीआई जांच के आदेश

खास बात यह है कि सीएम योगी ने इस मामले की सीबीआई जांच कराने का फैसला एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उन्नाव मामला: आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर, सीबीआई जांच के आदेश

विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की फाइल फोटो

खास बातें

  1. एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर होगी एफआईआर
  2. सीएम योगी ने दिए हैं एफआईआर करने के आदेश
  3. बुधवार देर रात विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने लखनऊ में किया था हंगामा
नई दिल्ली :

बीजेपी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ यूपी पुलिस एफआईआर दर्ज करेगी. उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार देर रात पुलिस को इस मामले में एफआईआर दर्ज करने को कहा है. साथ ही सीएम योगी ने इस मामले की जांच सीबीआई को करने को कहा है. खास बात यह है कि सीएम योगी ने इस मामले की सीबीआई जांच कराने का फैसला एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर लिया है. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि इस मामले में स्थानीय पुलिस और उन्नाव के डॉक्टरों ने कई बड़ी लापरवाही की है. गौरतलब है कि बीजेपी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर 16 साल की लड़की के साथ रेप करने का आरोप है. 

यह भी पढ़ें: उन्नाव बलात्कार मामला : DCW ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस को लिखा पत्र


गौरतलब है कि कुलदीप सेंगर के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश लखनऊ में पुलिस अधिकारी के आवास के बाहर उनके द्वारा किए हंगामे के कुछ देर बाद ही आया है. विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने बुधवार आधी रात लखनऊ में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के घर के बाहर हंगामा किया था. इस दौरान उनके साथ 100 से ज्यादा समर्थक थे. अधिकारी के घर के बाहर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह कोई भगोड़े नहीं है. सेंगर ने कहा कि मैं यहां इसलिए आया हूं क्योंकि मीडिया यह खबरें चल रहीं थी कि मैं आज रात सरेंडर करने वाला हूं. गौरतलब है कि उन्नाव में रहने वाले एक युवती ने विधायक कुलदीप सेंगर पर रेप करने का आरोप लगाया था.

यह भी पढ़ें: उन्नाव मामला : BJP विधायक कुलदीप सेंगर के भाई पर हत्या का मुकदमा दर्ज, गिरफ्तार

वहीं इस मामले की पीड़िता के अनुसार आरोपी विधायक ने उसके साथ पिछले साल जून में रेप किया था. वह तब से ही आरोपी विधायक को सजा दिलाने के लिए और इंसाफ के लिए हर संभव कोशिश कर रही थी. गौरतलब है कि पिछले रविवार को पीड़ित युवती ने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के बाहर आत्मदाह करने की कोशिश की थी.

टिप्पणियां

VIDEO: विधायक ने किया हंगामा.

युवती ने अपने पिता के साथ विधायक के भाई द्वारा की गई मारपीट के विरोध में यह कदम उठाया था. हालांकि पुलिस ने बाद में पीड़िता के पिता के साथ मारपीट के मामले में आरोपी विधायक के भाई को गिरफ्तार कर लिया था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement