NDTV Khabar

आगरा में आतिशबाजी की दुकान में लगी आग, धूएं में दम घुटने से दो बहनों की मौत

आगरा के रुनकता में आतिशबाजी की दुकान में आग लगने से दुकानदार की दो बेटियों की धूएं में दम घुटने से मौत हो गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आगरा में आतिशबाजी की दुकान में लगी आग, धूएं में दम घुटने से दो बहनों की मौत

पटाखों की दुकान में लगी आग से कुछ ही समय में सबकुछ स्वाह हो गया (फाइल फोटो)

आगरा:

छोटी दीपावली पर आतिशबाजी कारोबारी के बेटे की शरारत उसकी दो बहनों की मौत का सबब बन गई. आगरा के रुनकता में आतिशबाजी की दुकान में आग लगने के हादसे से बाजार में हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंचे फायरकर्मियों ने मकान की दीवार तोड़कर करीब सवा घंटे बाद मकान में फंसी दोनों बहनों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. 

पढ़ें: चीनी नववर्ष : आतिशबाजी के दौरान आग लगने की घटनाओं में 39 लोग मरे

आतिशबाजी कारोबारी संजीव अग्रवाल का रूनकता स्थित मुख्य बाजार में तीन मंजिला मकान है. मकान के बेसमेंट में गोदाम और ग्राउंड फ्लोर पर आतिशबाजी की दो दुकानें हैं. जबकि, पहली और दूसरी मंजिल पर उनका परिवार रहता है. बुधवार को संजीव और उनका सात साल का बेटा कृष्णा दुकान में थे. संजीव की पत्नी गीता और बेटी वैष्णवी (12) और चीनू (9) दूसरी मंजिल स्थित घर में थीं. छोटी दीपावली की वजह से दुकान में भारी भीड़ थी. इसी दौरान कृष्णा ने दुकान में पटाखा जला दिया. जिससे आतिशबाजी ने आग पकड़ ली. यह देख दुकान में मौजूद संजीव, कृष्णा व अन्य ग्राहक भागकर दुकान के बाहर आ गए. 

टिप्पणियां

VIDEO: आतिशबाजी से गोदाम में लगी आग


पटाखों की आवाज सुनकर पहुंची गीता बचने के लिए कृष्णा को लेकर पड़ोसी के घर में चली गईं. लेकिन, उनकी दोनों बेटियां चीनू और वैष्णवी घर में ही फंसी रह गईं. लोगों ने फायर कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी. जानकारी मिलने पर पहुंचे फायरकर्मियों ने मकान की दीवार तोड़कर दोनों बच्चियों को बाहर निकालने की कोशिश की. लेकिन, धुएं की वजह से वे घर के भीतर दाखिल नहीं हो सके. करीब सवा घंटे बाद धुआं छटने पर फायरकर्मी मकान के भीतर पहुंचे. जहां दोनों बच्चियां बेहोश पड़ी थीं. उन्हें तुरंत करीब के हॉस्पिटल पहुंचाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृतक घोषित कर दिया. करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद चार फायर टेंडर्स ने आग पर काबू पाया. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement