पूर्व सपा नेता बुक्कल नवाब और यशवंत सिंह ने थामा बीजेपी का दामन

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में दोनों नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता ली. दोनों ही नेताओं ने समाजवादी पार्टी से पहले ही इस्तीफ़ा दे दिया था. बता दें कि बसपा के भी एक एमएलसी जयवीर सिंह ने अपनी पार्टी छोड़ दी है.

पूर्व सपा नेता बुक्कल नवाब और यशवंत सिंह ने थामा बीजेपी का दामन

पूर्व सपा नेता भुक्कल नवाब.

खास बातें

  • दोनों सपा नेता पार्टी से इस्तीफा दे चुके थे.
  • दोनों ही पार्टी से एमएलसी थे
  • आज दोनों ने बीजेपी का दामन थामा.
लखनऊ:

अमित शाहके तीन दिवसीय यूपी दौरे के बीच लखनऊ में सियासी हलचलें तेज बनी हुई हैं. इस कड़ी में सपा के दो  एमएलसी बुक्कल नवाब और यशवंत सिंह ने आज बीजेपी का दामन थाम लिया. उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में दोनों नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता ली. दोनों ही नेताओं ने समाजवादी पार्टी से पहले ही इस्तीफ़ा दे दिया था. बता दें कि बसपा के भी एक एमएलसी जयवीर सिंहने अपनी पार्टी छोड़ दी है.

रअसल इसके पीछे सबसे बड़ी वजह यह बताई जा रही है कि सूबे की सत्‍ता में काबिज बीजेपी को अपने मंत्रिमंडल के कई चेहरों को विधान परिषद में भेजना है. इस कड़ी में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, दो डिप्‍टी सीएम दिनेश्‍ा चंद्र शर्मा, केशव प्रसाद मौर्य के अलावा मोहसिन रजा और स्‍वतंत्र देव सिंह के नाम शामिल हैं. मंत्रिमंडल का सदस्‍य होने के नाते इनको किसी सदन का सदस्‍य होना जरूरी है, जोकि अभी ये नहीं हैं. इसी कड़ी में सपा के दोनों एमएलसी के इस्‍तीफों को जोड़कर देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें: सपा नेता नरेश अग्रवाल ने देवी-देवताओं पर दिया विवादास्पद बयान, हंगामा बढ़ा तो मांगी माफी

VIDEO: सपा नेताओं का इस्‍तीफा

इनके बीजेपी में जाने से ये सीटें खाली हो जाएंगी. लिहाजा बीजेपी आसानी ने अपने चेहरों को एमएलसी बना सकेगी. इस कड़ी में सपा के इन नेताओं का इस्‍तीफा एमएलसी चुनावों के लिहाज से बीजेपी के लिए फायदे का सौदा होगा. उल्‍लेखनीय है कि सूबे की सत्‍ता में आए बीजेपी को चार महीने हो चुके हैं और अगले दो महीनों के भीतर उसको अपने मंत्रियों को किसी सदन का सदस्‍य बनाना जरूरी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें-मायावती की राह रोकने के लिए केशव प्रसाद मौर्य बन सकते हैं मोदी सरकार में मंत्री!
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे की अटकलें हुईं तेज

हालांकि इस बात की भी चर्चा है कि फूलपुर से सांसद केशव प्रसाद मौर्य को मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. माना जा रहा है कि 15 अगस्‍त के बाद केंद्र में मोदी मंत्रिमंडल का विस्‍तार हो सकता है और केशव प्रसाद मौर्य को वहां जगह मिल सकती है.