NDTV Khabar

यूपी के 10वीं और 12वीं बोर्ड के परीक्षा परिणामों पर अखिलेश यादव ने किया यह ट्वीट

अखिलेश यादव ने कहा कि जिनका प्रदर्शन अपेक्षा से कम रहा, उन्हें नए संकल्प से जुटने की साहस मिले. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी के 10वीं और 12वीं बोर्ड के परीक्षा परिणामों पर अखिलेश यादव ने किया यह ट्वीट

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. जिनका प्रदर्शन अपेक्षा से कम रहा, उन्हें नए संकल्प से जुटने की साहस मिले.
  2. यूपी बोर्ड के परिणामों के बाद पहली बार ट्वीट किया है.
  3. शुक्रवार को ही यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम आए.
नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार के दौरान आए यूपी बोर्ड के परिणामों के  बाद पहली बार ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि यूपी बोर्ड में सफल बच्चों को बधाई और सुनहरे भविष्य की शुभकामनाएं. अखिलेश यादव ने कहा कि जिनका प्रदर्शन अपेक्षा से कम रहा, उन्हें नए संकल्प से जुटने की साहस मिले. 
 
बता दें कि शुक्रवार को ही यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के बोर्ड की परीक्षाओं के परिणाम घोषित किए हैं. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की इस साल की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में लड़कियां अव्वल रहीं. फतेहपुर जिले की तेजस्वी देवी 95.83 प्रतिशत अकों के साथ 10वीं की परीक्षा में पहले स्‍थान पर रही हैं, वहीं इसी जिले की प्रियांशी तिवारी 96.20 प्रतिशत मार्क्‍स के साथ 12वीं की परीक्षा में अव्वल रहीं. 

टिप्पणियां
10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा करते हुए शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) अमरनाथ वर्मा ने कहा, ‘10वीं की परीक्षा में दूसरे पायदान पर चार विद्यार्थी रहे. इसमें भी दो लड़कियां- प्रगति सिंह और अमीना खातून शामिल हैं. दोनों ही लड़कियां बाराबंकी जिले से हैं. इसी तरह, 12वीं की परीक्षा में दूसरे और तीसरे पायदान पर छात्राओं का बोलबाला रहा.’

बारहवीं की परीक्षा में कानपुर देहात की भावना 95.80 प्रतिशत, फतेहपुर की सोनम सिंह 95.80 प्रतिशत और फतेहपुर की विजय लक्ष्मी सिंह 95.80 प्रतिशत के साथ दूसरे नम्‍बर पर रहीं. इसी तरह, फतेहपुर की प्रियंका द्विवेदी 95.40 प्रतिशत और फतेहपुर की ही अनुराधा पांडेय 95.40 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे पायदान पर रहीं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement