NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश : एचटी लाइन टूट कर खेत में गिरी, 4 किसानों की मौत

उत्तर प्रदेश के जनपद बिजनौर में जर्जर एलटी लाइन के तार के टूट कर खेत में गिर जाने से पांच किसान करन्ट की चपेट में आ गए, जिनमें से चार की मौत हो गई जबकि एक किसान का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश : एचटी लाइन टूट कर खेत में गिरी, 4 किसानों की मौत

पिछले दिनों आई तेज आंधी के कारण बिजली के तार जर्जर हो गए थे, जिससे यह हादसा हुआ

खास बातें

  1. मरने वाले चार किसानों में दो सगे भाई शामिल थे
  2. हादसे के वक्त पांच किसान खेत में काम कर रहे थे
  3. पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने का ऐलान किया है
बिजनौर:

खेतों से गुजरती बिजली की हाई वोल्टेज लाइन से हर साल हजारों-लाखों की फसल से बर्बाद होती ही है साथ ही कई लोग जान से भी हाथ धो बैठते हैं. उत्तर प्रदेश के जनपद बिजनौर में जर्जर एलटी लाइन के तार के टूट कर खेत में गिर जाने से पांच किसान करन्ट की चपेट में आ गए, जिनमें से चार की मौत हो गई जबकि एक किसान का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है. 

जानकारी के अनुसार नूरपुर के समीपवर्ती गांव विजयनंगला निवासी मुकेश, महेश, जयदेव, मोनू व परविंदर खेत पर काम रहे थे. इस दौरान एलटी लाइन का तार टूटकर गिर पड़ा. करंट की चपेट में अने से पांचों किसान मुकेश, महेश, जयदेव, मोनू व परविंदर झुलस गए.

टिप्पणियां

चार किसानों को उपचार के लिए मुरादाबाद के अस्पताल ले जाया गया. वहां मुकेश, महेश, जयदेव व मोनू की मौत हो गई. वहीं झुलसे परविंदर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृतकों में मुकेश व महेश भाई थे. चारों की मौत से गांव में कोहराम मच गया है. हादसे के बाद डीएम व बिजली विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे.



(इनपुट आईएएनएस से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement