NDTV Khabar

फ्रांस के राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने यूपी के मिर्जापुर में सबसे बड़े सोलर प्लांट का किया लोकार्पण

मैक्रों और उनकी पत्नी ब्रिगिट की प्रधानमंत्री मोदी, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगवानी की.

85 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
फ्रांस के राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने यूपी के मिर्जापुर में सबसे बड़े सोलर प्लांट का किया लोकार्पण

लोकार्पण करते फ्रांस के राष्ट्रपति और पीएम मोदी

खास बातें

  1. मिर्जापुर को बड़ी सौगात
  2. बिजली की समस्या से मिलेगी बड़ी निजात
  3. फ्रांस के सहयोग से बना है प्लांट
लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने आज मिर्जापुर जिले के छानवे ब्लॉक में उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े सौर ऊर्जा संयंत्र का लोकार्पण किया. मैक्रों और उनकी पत्नी ब्रिगिट की प्रधानमंत्री मोदी, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगवानी की.  उसके बाद वे दादर कलां के लिए रवाना हुए जहां मोदी और मैक्रों ने बटन दबाकर 75 मेगावॉट उत्पादन क्षमता वाले उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े सौर ऊर्जा संयंत्र का लोकार्पण किया. 

भारत-फ्रांस के बीच एक लाख करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के समझौते, राष्ट्रपति मैक्रों के ये हैं आज के कार्यक्रम

गौरतलब है कि शनिवार को पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति की मौजूदगी में 14 समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए.  रक्षा संबंधों में आई प्रगाढ़ता प्रदर्शित करते हुए भारत और फ्रांस ने युद्धक पोतों के लिए नौसैन्य अड्डों के द्वार खोलने सहित एक दूसरे के सैन्य केन्द्रों के उपयोग की व्यवस्था करने वाले एक रणनीतिक समझौते पर हस्ताक्षर किये.  इसके साथ ही पनीय सूचनाओं के विस्तृत संरक्षण,  जैतापुर परमाणु बिजली संयंत्र परियोजना के काम में तेजी और भारत और फ्रांस की कंपनियों और सरकारी उपक्रमों के बीच आज विमानन, नवीकरणीय ऊर्जा और अपशिष्ट प्रबंधन जैसे क्षेत्रों में 13 अरब यूरो ( एक लाख करोड़ रुपये से अधिक) मूल्य के समझौते हुए.

टिप्पणियां


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement