NDTV Khabar

नोएडा: बारिश के कारण गौशाला की दीवार गिरी, 8 गोवंश की मौत, 2 दर्जन से ज्यादा गायें घायल

उत्तर प्रदेश के नोएडा क्षेत्र के फलैदा गांव में बनाए गए गौशाला की दीवार आज बारिश के चलते ढह गई, जिससे इस घटना में 8 गोवंश की मौत हो गई जबकि 2 दर्जन से ज्यादा गायें गंभीर रूप से घायल हो गईं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नोएडा: बारिश के कारण गौशाला की दीवार गिरी, 8 गोवंश की मौत, 2 दर्जन से ज्यादा गायें घायल

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. बारिश के कारण गौशाला की दीवार गिरी
  2. दीवार गिरने से 8 गोवंश की मौत
  3. 2 दर्जन से ज्यादा गायें गंभीर रूप से घायल
नोएडा:

उत्तर प्रदेश के नोएडा क्षेत्र के फलैदा गांव में बनाए गए गौशाला की दीवार आज बारिश के चलते ढह गई, जिससे इस घटना में 8 गोवंश की मौत हो गई जबकि 2 दर्जन से ज्यादा गायें गंभीर रूप से घायल हो गईं. इस मामले में जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने एडीएम वित्त के नेतृत्व में जांच के आदेश दिए हैं. जिलाधिकारी गौतमबुध नगर बृजेश नारायण सिंह ने बताया कि लावारिस घूम रहे गोवंश को एक जगह रखने के लिए थाना रबूपुरा क्षेत्र के फलैदा गांव में एक गौशाला बनाई गई है. उन्होंने बताया कि उक्त गौशाला को बनाने के लिए यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण को जिला प्रशासन ने जमीन मुहैया कराई थी, जबकि इसके निर्माण और रखरखाव का कार्य यमुना प्राधिकरण कर रहा हैं. 

गायों की मौत का मामला: यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कड़े तेवर, 8 अधिकारी हुए निलंबित


डीएम ने बताया कि शनिवार दोपहर को हुई बारिश के चलते उक्त गौशाला की दीवार ढह गई, जिसमें दबकर 8 गायों की मौत हो गई, जबकि 2 दर्जन से ज्यादा गायें गंभीर रूप से घायल हो गईं. उन्होंने बताया कि मृत गायों में कुछ बीमार भी चल रही थी. डीएम ने बताया कि इस घटना में किसका कितना दोष है, तथा इसके निर्माण में क्या खामियां रही, इस बात को ध्यान में रखते हुए एडीएम वित्त के नेतृत्व में जांच के आदेश दिये गए हैं. सिंह ने बताया कि 15 दिन के अंदर न्यायिक जांच की रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है. 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बताया, आखिर क्यों करवा रहे हैं गौशाला का निर्माण

डीएम ने बताया कि जांच के दौरान जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. मालूम हो कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इससे पूर्व उत्तर प्रदेश के कई जिलों के आला अफसरों के खिलाफ गोवंश की सही से देखभाल ना करने की वजह से कठोर कार्रवाई की थी.

टिप्पणियां

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: योगी आदित्यनाथ के यूपी में गायों की हालत ऐसी क्यों?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement