NDTV Khabar

गाजियाबाद : CMO ने की DM की अनदेखी तो डीएम ने सीएमओ की एक दिन की तनख्वाह काटी

एक अस्पताल के निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) को अपनी ड्यूटी पर नहीं पाने पर जिलाधिकारी ने सीएमओ की एक दिन की तनख्वाह को काटने का निर्देश दिया है.

4 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गाजियाबाद : CMO ने  की DM की अनदेखी तो डीएम ने सीएमओ की एक दिन की तनख्वाह काटी

जिला अस्पताल ने नदारद रहने पर डीएम ने सीएमओ का एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया है

गाजियाबाद: यूपी का गाजियाबाद इन दिनों अधिकारियों की नाक की लड़ाई का अखाड़ा बना हुआ है. बुधवार को जिलाधिकारी के संदेश के बाद भी मुख्य चिकित्साधिकारी अस्पताल से नदारद रहे और फोन पर भी कोई जवाब नहीं दिया. इसे अपनी तौहीन समझ जिलाधिकारी ने सीएमओ का एक दिन का वेतन काटने का आदेश दे दिया. एक अस्पताल के निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) को अपनी ड्यूटी पर नहीं पाने पर जिलाधिकारी ने सीएमओ की एक दिन की तनख्वाह को काटने का निर्देश दिया है.

जानकारी के अनुसार, जिलाधिकारी ने बुधवार को सरकारी एमएमजी अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) एवं सीएमओ अजय अग्रवाल को अस्पताल निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाया. हालांकि, उन्हें जिलाधिकारी के इस दौरे की एक दिन पहले ही सूचना दे दी गई थी. जब अस्पताल कार्यालय की ओर से अग्रवाल से फोन पर अस्पताल पहुंचने का अनुरोध किया गया तब उनकी तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई. 

अपने निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने अस्पताल में बुनियादी सुविधाएं और स्वच्छता को निचले स्तर का पाया. कई मरीज जमीन पर लेटे हुए थे और शौचालयों की साफ-सफाई भी दयनीय हालत में थी.कुछ मरीजों ने सफाई कर्मचारियों द्वारा उनके साथ गलत व्यवहार किए जाने की शिकायत की.

अग्रवाल जुलाई 2011 से गाजियाबाद के सीएमओ हैं. उनके बड़े भाई लखनऊ में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी हैं.

 (इनपुट आईएएनएस से भी)
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement