गाजियाबाद के DM ने खुद अपने उपर ही लगाई पेनाल्टी, जानें- पूरा मामला  

दिल्ली से सटे गाजियाबाद (Ghaziabad) के जिलाधिकारी कार्यालय में एक अजीब वाकया पेश आया हे. यहां डीएम अजय शंकर पांडेय (Ajay Shankar Pandey) ने खुद अपने उपर ही पेनाल्टी लगाई है.

गाजियाबाद के DM ने खुद अपने उपर ही लगाई पेनाल्टी, जानें- पूरा मामला  

गाजियाबाद के डीएम अजय शंकर पांडेय (फाइल फोटो)

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले का मामला
  • जिलाधिकारी ने खुद के उपर लगाई पेनाल्टी
  • पानी की बर्बादी को लेकर लगाया जुर्माना
नई दिल्ली :

दिल्ली से सटे गाजियाबाद (Ghaziabad) के जिलाधिकारी कार्यालय में एक अजीब वाकया पेश आया हे. यहां डीएम अजय शंकर पांडेय (Ajay Shankar Pandey ) ने खुद अपने उपर ही पेनाल्टी लगाई है, इसकी वजह है पानी की बर्बादी. जानकारी के मुताबिक डीएम अजय शंकर पांडेय ने पानी की बर्बादी पर अपने दफ्तर पर 1,0000 रुपए का जुर्माना लगाया और खुद समेत कार्यालय में बैठने वाले 30 दूसरे अधिकारियों को भी पेनाल्टी की रकम अपनी जेब से भरने का आदेश दिया. दरअसल, डीएम अजय शंकर पांडेय मंगलवार को जब अपने दफ्तर पहुंचे तो देखा कि पानी की टंकी से पानी ओवरफ्लो होकर नीचे गिर रहा था. 

यौन उत्पीड़न पर किए गए ट्वीट पर IAS अधिकारी ने कहा- मैं इसे अपने चैंबर में भी झेलती हूं

पानी की बर्बादी को देखकर डीएम (Ghaziabad DM) ने किसी एक आदमी की गलती न मानकर पूरे जिलाधिकारी कार्यालय में बैठने वाले लोगों के वेतन से पैसे काटने के निर्देश दे दिये. जिलाधिकारी ने इसे पश्चाताप शुल्क के तौर पर 30 अधिकारियों से 100 रुपए और 100 कर्मचारियों से 70 रुपए वसूल कर पानी की बर्बादी की 1,0000 रुपये पेनाल्टी जल संरक्षण विभा में जमा कराया. आपको बता दें कि अजय शंकर पांडेय तेज तर्रार अधिकारी माने जाते हैं. साथ ही उन्हें अनुशासन के लिए भी जाना जाता है. वे  हर दिन अपने दफ्तर में खुद ही झाड़ू लगाते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com