NDTV Khabar

राखी बांधकर भाइयों से शौचालय बनवाने की मांग करेंगी बहनें

इस पहल का उद्देश्य यह है कि बहनें अपने भाइयों की कलाई में यह स्वच्छता बंधन राखियां बांधकर घर में शौचालय बनवाने का उपहार मांग सकें.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राखी बांधकर भाइयों से शौचालय बनवाने की मांग करेंगी बहनें

राखी बांधने की प्रतीकात्मक तस्वीर.

इलाहाबाद:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन को अनूठे तरीके से आगे बढ़ाने की कवायद के तहत इलाहाबाद जिला प्रशासन ने गंगा किनारे बसे 122 ग्राम पंचायतों और प्रत्येक विकास खंडों में 5000 राखियां भेजने की तैयारी की है. जिलाधिकारी संजय कुमार ने शनिवार को अपने कैंप कार्यालय में स्वच्छता बंधन राखी का शुभारंभ किया जिसके तहत गंगा के किनारे बसे 122 ग्राम पंचायतों और प्रत्येक विकास खंडों में 5000 राखियां भेजी जा रही हैं.

ये भी पढ़ें: शौच के लिए गईं महिलाओं की फोटो लेने का किया विरोध, पिटाई से शख्‍स की मौत

संजय कुमार के मुताबिक, इस पहल का उद्देश्य यह है कि बहनें अपने भाइयों की कलाई में यह स्वच्छता बंधन राखियां बांधकर घर में शौचालय बनवाने का उपहार मांग सकें. घर में शौचालय बनने से स्वच्छता और सुरक्षा दोनों ही सुनिश्चित हो सकेगा.


वीडियो: 100 दिनों में 35 सफाई कर्मचारियों की मौत

टिप्पणियां

उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत 31 दिसंबर, 2017 तक विशेष अभियान चलाकर इस जिले को खुले में शौच से मुक्त करने का लक्ष्य रखा है.

इनुपट: भाषा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement