NDTV Khabar

गोरखपुर: डॉ. कफील के भाई सहित दो के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

डॉक्टर कफील अहमद के भाई अदील अहमद खान और उसके सहयोगी मो. फैजान के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गोरखपुर: डॉ. कफील के भाई सहित दो के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

डॉं. कफील अहमद खान. (फाइल फोटो)

गोरखपुर: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी से कई बच्चों की मौत मामले के आरोपी डॉक्टर कफील अहमद के भाई अदील अहमद खान और उसके सहयोगी मो. फैजान के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के अनुसार अदील और फैजान पर फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस और फर्जी हस्ताक्षर से बैंक में खाता खुलवाने और दो करोड़ रुपये का लेन देन करने के आरोप है. इस मामले में शहर के कैंट पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया गया है.

यह भी पढ़ें : मेरे भाई पर हमले के पीछे बीजेपी सांसद कमलेश पासवान और सतीश नगलिया का हाथ : डॉक्टर कफील खान

शहर के राजघाट इलाके के शेखपुर इलाके में मुजफ्फर आलम नामक एक व्यक्ति ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर से शिकायत की कि वर्ष 2009 में अदील और फैजान ने उसके नाम से फर्जी दस्तावेजों के सहारे सिनेमा रोड स्थित एक बैंक में खाता खुलवाया. मुजफ्फर आलम के शिकायती पत्र के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कोतवाली के क्षेत्राधिकारी अतुल चौबे को मामले की जांच के आदेश दिए.

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश : डॉक्टर कफील खान के भाई को बदमाशों ने मारी गोली, परिवार ने मांगी सुरक्षा

एसएसपी माथुर ने बताया, 'एक शिकायती पत्र मिला था कि यूनियन बैंक में फर्जी बैंक खाता खोला गया है और खाते से दो करोड़ रुपये का लेनदेन किया गया है. पुलिस ने मामले की जांच के दौरान पाया कि यह शिकायत सही है. बैंक में फर्जी खाता मो. फैजान के नाम से खोला गया था, जिसमें मुजफ्फर आलम के फोटो का इस्तेमाल किया गया था. खाता खुलवाने के लिए जिस ड्राइविंग लाइसेंस का इस्तेमाल किया गया वह भी फर्जी था. 

VIDEO : डॉ कफ़ील ने कहा मुझे बलि का बकरा बनाया गया


टिप्पणियां
उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है कि आखिर एक फर्जी बैंक खाते से दो करोड़ रुपये की बड़ी रकम का लेनदेन क्यों किया गया. कैंट पुलिस थाने के प्रभारी चंद्रभान सिंह के अनुसार एसएसपी के निर्देश पर मुजफ्फर आलम की शिकायत पर अदील अहमद और मो फैजान के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. वहीं दूसरी ओर अदील ने आरोप लगाया कि पुलिस उनके भाई काशिफ पर हुये हमले के आरोपियों को पकड़ने की बजाये उन पर फर्जी मामला दर्ज कर रही है.

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement