NDTV Khabar

गोरखपुर हादसे में मृत बच्चों के परिजन को दो-दो लाख रुपये देगी सपा

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने बेलवार एवं बाघा गाढ़ा गांव जाकर मेडिकल कालेज में मरे तीन बच्चों के परिजन से मुलाकात कर उनके प्रति संवेदना प्रकट की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गोरखपुर हादसे में मृत बच्चों के परिजन को दो-दो लाख रुपये देगी सपा

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा मेडिकल कॉलेज में पिछले चार दिनों के अंदर मरे बच्चों के परिजन को दो-दो लाख रुपये सहायता देगी.

गोरखपुर:

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को गोरखपुर में पिछले दिनों मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बड़ी संख्या में बच्चों की मौत के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए मृत बच्चों के परिजन को पार्टी की तरफ से दो-दो लाख रुपये सहायता देने का एलान किया. अखिलेश ने बेलवार एवं बाघा गाढ़ा गांव जाकर मेडिकल कालेज में मरे तीन बच्चों के परिजन से मुलाकात कर उनके प्रति संवेदना प्रकट की.

उन्होंने कहा कि प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पूरी तरह से संवेदनहीन है. पूर्ववर्ती सपा सरकार ने मेडिकल कालेज अस्पताल में 500 बेड का एक अलग वार्ड बनाया था. उसे ठीक से शुरू किया गया होता तो इस दुखद घटना से बचा जा सकता था. सपा अध्यक्ष ने कहा कि अब भी वक्त है. मेडिकल कालेज में डाक्टर, नर्स, पैरा मेडिकल स्टाफ आदि की जल्द से जल्द तैनाती की जाए. एम्स की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार इसके लिये बजट अवमुक्त करे.

पढ़ें: गोरखपुर हादसा: ऑक्‍सीजन की कमी से बच्‍चों की मौत, सरकार सच नहीं बता रही- अखिलेश यादव


टिप्पणियां

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा मेडिकल कॉलेज में पिछले चार दिनों के अंदर मरे बच्चों के परिजन को दो-दो लाख रुपये सहायता देगी. उन्होंने सरकार से मृतक बच्चों के परिजनों को 20-20 लाख रुपये मुआवजे के रूप में तुरंत देने की मांग की.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement