NDTV Khabar

गोरखपुर : योगी ने पांच गावों को राजस्व ग्राम बनाकर दिया दीपावली का तोहफा

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को यहाँ के पांच गांव जंगल तिकोनिया नम्बर तीन, रामगढ़ उर्फ रजही, चिलबिला, सरकार और आम बाग रामगढ़ को राजस्व ग्राम में शामिल करने की घोषणा करते हुए बधाई दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गोरखपुर : योगी ने पांच गावों को राजस्व ग्राम बनाकर दिया दीपावली का तोहफा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दीपावली का त्योहार जंगल तिकोनिया के वन टांगिया ग्रामीणों के साथ मनाया
  2. इस अवसर पर उन्होंने वन टांगिया के विकलांगों को व्हीलचेयर का वितरण किया
  3. योगी ने राजस्व ग्राम में शामिल किये जाने का आश्वासन दिया था
गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को गोरखपुर में दीपावली का त्योहार जंगल तिकोनिया के वन टांगिया ग्रामीणों के साथ मनाया और उन्हें अपने पूर्व के वायदे के मुताबिक तोहफा देते हुये उनके गांव को राजस्व ग्राम में शामिल कर दिया. मुख्यमंत्री ने गुरुवार को यहाँ के पांच गांव जंगल तिकोनिया नम्बर तीन, रामगढ़ उर्फ रजही, चिलबिला, सरकार और आम बाग रामगढ़ को राजस्व ग्राम में शामिल करने की घोषणा करते हुए बधाई दी.

उन्होंने इस अवसर पर इन गांव के लोगों विकास की मुख्य धारा जोड़ते हुए सैकड़ों बच्चों के साथ दीपावली मनाते हुए उन्हें पाठ्य सामग्री, फल एवं मिठाई का वितरण किया. इस अवसर पर उन्होंने वन टांगिया के विकलांगों को व्हीलचेयर का वितरण किया.

यह भी पढ़ें :  उत्तर प्रदेश सरकार ने 2018 के कैलेण्डर में ताजमहल को प्रमुखता से दी जगह

मुख्यमंत्री ने राजस्व ग्राम घोषित होने वाले पांचों गांव में संबंधित विभाग के अधिकारियों से प्राथमिक विद्यालय, पूर्व माध्यमिक विद्यालय, आंगनबाड़ी केन्द्र, खेल मैदान, पेयजल व्यवस्था,सडक़, शमशान घाट, चारागाह आदि के लिए शासन को प्रस्ताव प्रस्तुत करने के आदेश दिए हैं.

VIDEO : दीयों की रोशनी से नहाया सरयू तट​


टिप्पणियां
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनने के बाद जब पहली बार गोरखपुर पहुंचे थे तो वन टांगिया समुदाय ने उनका भव्य स्वागत किया था. तभी उन्होंने वन टांगिया ग्रामीणों को राजस्व ग्राम में जल्द शामिल किये जाने का आश्वासन दिया था.
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement