NDTV Khabar

सरकार खेल की बुनियादी सुविधाओं का अभाव दूर करने के लिए प्रयासरत : योगी आदित्‍यनाथ

योगी ने कहा कि खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले पुरुष खिलाड़ियों को प्रदेश सरकार द्वारा लक्ष्मण पुरस्कार, तथा महिला खिलाड़ियों को रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सरकार खेल की बुनियादी सुविधाओं का अभाव दूर करने के लिए प्रयासरत : योगी आदित्‍यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा कि खेलों का व्यक्तित्व के सम्पूर्ण विकास में महत्वपूर्ण स्थान है.
  2. कोई भी खिलाड़ी पदक प्राप्त करता है, तो उसे राज्य सरकार पुरस्कृत करेगी.
  3. कहा खेल से सौहार्द्र और आपसी भाईचारे की भावना भी सुदृढ़ होती है.
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि वर्तमान राज्य सरकार खेल के क्षेत्र में बुनियादी सुविधाओं के अभाव को दूर करने की दिशा में कार्य कर रही है . योगी ने यहां 35वीं वाहिनी, पीएसी बटालियन में विद्या भारती, पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र के 30वें क्षेत्रीय खेलकूद समारोह का उद्घाटन करते हुए कहा, 'वर्तमान राज्य सरकार खेल के क्षेत्र में बुनियादी सुविधाओं के अभाव को दूर कर आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए काम कर रही है.' उन्होंने कहा कि अन्तरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में यदि उत्तर प्रदेश निवासी कोई भी खिलाड़ी पदक प्राप्त करता है, तो उसे राज्य सरकार पुरस्कृत करेगी. योगी ने कहा कि खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले पुरुष खिलाड़ियों को प्रदेश सरकार द्वारा लक्ष्मण पुरस्कार, तथा महिला खिलाड़ियों को रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है.

यह भी पढ़ें : सीएम योगी को खुला पत्र लिखने वाले डॉक्टर को जान से मारने की धमकी


दोनों पुरस्कारों के तहत क्रमशः लक्ष्मण एवं रानी लक्ष्मीबाई की कांस्य प्रतिमा, प्रशस्ति पत्र व प्रत्येक खिलाड़ी को तीन लाख 11 हजार रुपए की धनराशि प्रदान की जाती है.

VIDEO : यूपी पर्यटन विभाग की किताब से गायब हुआ ताजमहल

टिप्पणियां

मुख्यमंत्री ने कहा कि खेलों का व्यक्तित्व के सम्पूर्ण विकास में महत्वपूर्ण स्थान है. किसी भी खेल प्रतियोगिता में कोई जीतता है और कोई हारता है. लेकिन इसमें महत्व इस बात का होता है कि खेल के मैदान में हम किस भावना के साथ शामिल हुए. खेल से सौहार्द्र और आपसी भाईचारे की भावना भी सुदृढ़ होती है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement