NDTV Khabar

योगी सरकार ने उन्नाव रेप केस के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की 'Y' कैटेगरी सुरक्षा वापस ली

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में नाबालिग से रेप के आरोपी और बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की सुरक्षा यूपी सरकार ने वापस ले ली है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
योगी सरकार ने उन्नाव रेप केस के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की 'Y' कैटेगरी सुरक्षा वापस ली

रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में नाबालिग से रेप के आरोपी और बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की सुरक्षा यूपी सरकार ने वापस ले ली है. सरकार ने रेप के आरोप में जेल में बंद कुलदीप सिंह सेंगर की वाई केटेगरी सुरक्षा को वापस ले लिया है. गौरतलब है कि सीबीआई ने कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार किया है.

इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फटकार लगाते हुए आरोपी विधायक की गिरफ्तारी का आदेश दिया था. साथ ही अदालत ने राज्य सरकार से 2 मई तक प्रगति रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा था. गुरुवार को हाईकोर्ट ने इस मामले में आरोपी विधायक के खिलाफ कार्रवाई न होने पर कड़ा रुख अपनाते हुए कहा था कि वह अपने आदेश में राज्य में कानून व्यवस्था चरमराने का जिक्र करने को मजबूर होगी.

 उन्नाव बलात्कार मामला : DCW ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस को लिखा पत्र


विधायक कुलदीप सेंगर के ख़िलाफ़ दर्ज एफआईआर में आईपीसी की धारा 363 (अपहरण), 366 (अपहरण कर शादी के लिए दवाब डालना), 376 (बलात्‍कार), 506(धमकाना) और पॉस्‍को एक्‍ट के तहत मामला दर्ज किया है. 

टिप्पणियां

पीड़िता के अनुसार आरोपी विधायक ने उसके साथ पिछले साल जून में रेप किया था. वह तब से ही आरोपी विधायक को सजा दिलाने के लिए और इंसाफ के लिए हर संभव कोशिश कर रही थी. गौरतलब है कि बीते दिनों पीड़ित युवती ने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के बाहर आत्मदाह करने की कोशिश की थी. युवती ने अपने पिता के साथ विधायक के भाई द्वारा की गई मारपीट के विरोध में यह कदम उठाया था. हालांकि पुलिस ने बाद में पीड़िता के पिता के साथ मारपीट के मामले में आरोपी विधायक के भाई को गिरफ्तार कर लिया था.

VIDEO: आरोपी विधायक सीबीआई रिमांड पर


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement