NDTV Khabar

गौतमबुद्ध नगर : नाइजीरियाई छात्रों पर हुए हमले में पांच लोग गिरफ्तार

8 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गौतमबुद्ध नगर : नाइजीरियाई छात्रों पर हुए हमले में पांच लोग गिरफ्तार

रात में सड़कों पर उतरे छात्र...

खास बातें

  1. 12वीं के छात्र की मौत के बाद विरोध प्रदर्शन
  2. थानीय लोगों और नाइजीरियाई छात्रों के बीच हुई मारपीट
  3. छात्र को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत
नोएडा: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में 12वीं के छात्र की मौत के बाद विरोध प्रदर्शन के दौरान स्थानीय लोगों और नाइजीरियाई छात्रों के बीच हुई मारपीट के सिलसिले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. घटनाक्रम की जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह ने कहा, एनएसजी सोसाइटी निवासी 12वीं का छात्र मनीष खारी 23 मार्च की रात घर से लापता था. 24 मार्च को वह अपनी सोसाइटी के बाहर बेहोशी की हालत में मिला. उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. उन्होंने कहा, मनीष के पिता किरण पाल ने अपनी शिकायत में पांच नाइजीरियाई छात्रों पर आरोप लगाया है कि उन्होंने मनीष को ड्रग्स देकर उसकी हत्या कर दी.

सिंह ने कहा, कल रात सैकड़ों की संख्या में लोग मनीष की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परी चौक और अंसल प्लाजा पर कैंडल मार्च निकाल रहे थे. उन्होंने कहा, इसी बीच वहां से गुजर रहे कुछ नाइजीरियाई छात्रों पर आक्रोशित भीड़ ने हमला कर दिया.

अधिकारी ने कहा, इस सिलसिले में एक नाइजीरियाई छात्र मोहम्मद जरूद्दीन ने सुरेन्द्र, अभिषेक, श्याम लोहिया, विपिन खारी सहित 1,200 लोगों के खिलाफ धारा 147, 148, 323, 307, 364 व 7 क्रिमिनल लॉ एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है. उन्होंने बताया कि मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आज सुबह अभिषेक और श्याम लोहिया सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

सिंह ने कहा, घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की मदद से 54 लोगों की पहचान की गयी है। इस सिलसिले में जल्द ही और गिरफ्तारी होगी. इस मामले में अंसल प्लाजा मॉल की तरफ से भी अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. प्रदर्शनकारियों ने अंसल मॉल में भी कल रात को तोड़फोड़ की थी तथा कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया था.

प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि स्टडी वीजा लेकर गेट्रर नोएडा में पढ़ने आये नाइजीरियाई छात्र मादक पदाथरें का कारोबार कर रहे हैं. घटना के बाद स्थानीय लोगों में नाइजीरियाई छात्रों के खिलाफ भारी रोष है. लोगों के गुस्से को देखते हुए पुलिस ने एहतियातन उन सोसाइटी के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया है जहां अफ्रीकी मूल के छात्र रहते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement