NDTV Khabar

हाथरस : भैंस तस्करी का आरोप लगाकर पीटा; मामला पिटने वालों पर दर्ज, पीटने वाले मुक्त

बीजेपी के सांसद विनय कटियार ने दी चेतावनी- मुसलमान गाय को हाथ न लगाएं, सपा नेता आज़म खान ने मुसलमानों से डेरी कारोबार बंद करने को कहा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हाथरस : भैंस तस्करी का आरोप लगाकर पीटा; मामला पिटने वालों पर दर्ज, पीटने वाले मुक्त

हाथरस में भैंसों की तस्करी के आरोपी, जिन्हें भीड़ ने जमकर पीटा.

खास बातें

  1. शोर उठा कि कुछ लोगों ने भैंस को इंजेक्शन देकर मार डाला
  2. भीड़ ने कथित आरोपियों की जमकर पिटाई कर दी और बांध दिया
  3. पुलिस आरोपियों पकड़कर ले गई, मामला दर्ज कर लिया
लखनऊ: यूपी के हाथरस में भैंस तस्करी के इल्ज़ाम में भीड़ ने चार लोगों को बहुत मारा. घायलों पर पुलिस ने भैंस को चोट पहुंचने के इल्ज़ाम में मुकदमा कर दिया, लेकिन उन्हें चोट पहुंचने वालों को बख़्श दिया. उधर बीजेपी के सांसद विनय कटियार की इस चेतावनी के बाद कि मुसलमान गाय को हाथ न लगाएं सपा नेता आज़म खान ने मुसलमानों से डेरी कारोबार बंद करने को कहा है. उनका इल्ज़ाम है कि कटियार के इस बयान के बाद उनकी जान को ख़तरा बढ़ गया है.

बताया जाता है कि गांव में शोर उठा कि कुछ लोगों ने भैंस को इंजेक्शन देकर मार डाला और भीड़ उन पर टूट पड़ी. उनकी जमकर पिटाई हुई. फिर उन्हें रस्सी से बांध दिया गया. फिर पुलिस उन्हें पकड़कर ले गई.

हाथरस के एएसपी सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि  “उनका कहना यह था, गांव वालों का आरोप था कि दो महीने पहले भी कुछ भैंसें चोरी गई हैं. और इन लोगों का काम भैंसों को मारना और मारकर ले जाना है.”

यह भी पढ़ें : मॉब लिंचिंग पर गृह मंत्रालय ने राज्यों को जारी की एडवाइजरी, हर जिले में नोडल अधिकारी तैनात करने को कहा

आरोपी कहते हैं कि उनके पास मरे जानवर उठाने का लाइसेंस है गांव से उन्हें फोन करके मरी हुई भैंस उठाने बुलाया गया था. पैसों को लेकर बहस हो गई. फिर शोर मचा दिया गया कि वे भैंस स्मगलर हैं. आरोपी राशिद ने कहा ''हमें उन्होंने फोन किया था, भैंस वालों ने कि भैंस हमारी खत्म हो गई है. रमेश नाम है. कहने लगा कि हमारे गांव में भैंस खत्म हो गई है. चूंकि हमारा काम है मवेशी उठाने का तो तो हम वहां पहुंचे.”

यह भी पढ़ें : मॉब लिंचिंग : विपक्ष ने सरकार की उच्च स्तरीय समिति को बेमानी करार दिया

भैंस की चोरी तो अदालत में ही साबित होगी, लेकिन भीड़ ने खुद कानून हाथ में लेकर चार लोगों पर हमला किया. पुलिस को फिलहाल यह कोई अपराध नहीं लगता.

हाथरस के एएसपी सिद्धार्थ वर्मा से जब पूछा गया कि भीड़ तंत्र ने इतना मारा है, क्या इनके खिलाफ भी कोई कार्रवाई की जाएगी? उन्होंने जवाब दिया इसमें जब विवेचना आगे बढ़ेगी तब हम इसमें देखेंगे कि इसमें किन परिस्थितियों में दुर्घटना हुई.

टिप्पणियां
VIDEO : अलवर में पिटाई से मौत

उधर बीजेपी के सांसद विनय कटियार ने मुसलमानों को लिंचिंग से बचने के लिए आगाह किया है कि वे गाय को हाथ भी न लगाएं. इसके बाद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आज़म ख़ान ने मुसलमानों से डेरी कारोबार बंद करने की अपील जारी की है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement