Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

UP: लू से 10 की मौत, बुंदेलखंड सबसे ज्‍यादा गर्म

पूरे राज्य में अस्पतालों में हीट स्ट्रोक, पेचिश, उल्टी और तेज बुखार के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी ह़ुई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
UP: लू से 10 की मौत, बुंदेलखंड सबसे ज्‍यादा गर्म

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में लू के कारण पिछले 24 घंटों में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में मंगलवार सुबह से ही आंशिक तौर पर बदली छाई हुई है और ठंडी हवाएं चल रही हैं. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान दिन में कई जगहों पर बारिश होने की संभावना है. पूरे राज्य में अस्पतालों में हीट स्ट्रोक, पेचिश, उल्टी और तेज बुखार के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी ह़ुई है.

राज्य में बुंदेलखंड में सबसे ज्यादा गर्मी है, जहां औसत तापमान 47 डिग्री चल रहा है. बांदा और महोबा जिलों में भी लू का कहर जारी है. अधिकारियों के अनुसार, लू और हीट स्ट्रोक के कारण बुंदेलखंड क्षेत्र में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि अवध क्षेत्र में छह बच्चों की मौत हो गई.

इटावा, मैनपुरी, उन्नाव, कानपुर, फतेहपुर, हरदोई और औरैया में तापमान 46 डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा है. पूर्वांचल में मिर्जापुर में सर्वाधिक 46.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया, जिसके बाद सोनभद्र में 45.6 डिग्री सेल्सियस और वाराणासी में 45 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.


पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिले- बिजनौर, सहारनपुर, बागपत, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बुलंदशहर सर्वाधिक गर्म रहे, जहां औसत तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

टिप्पणियां

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... स्‍कूल छोड़ने जा रही थी मां, रास्‍ते में याद आया बच्‍चे तो घर पर ही छूट गए, देखें मजेदार Video

Advertisement