NDTV Khabar

बारिश से दिल्ली-एनसीआर का हाल-बेहाल, गाजियाबाद में पार्किंग में डूबी गाड़ियां, देखें तस्वीरें

दो दिन की बारिश से ही दिल्ली एनसीआर के हालात बेहाल हो गये हैं. दिल्ली से सटे गाज़ियाबाद में दो दिन की ही बारिश में एक सड़क धंस गई और दो सोसाइटियों पर खतरा मंडरा रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बारिश से दिल्ली-एनसीआर का हाल-बेहाल, गाजियाबाद में पार्किंग में डूबी गाड़ियां, देखें तस्वीरें

भारी बारिश की वजह से ग़ाज़ियाबाद के विजयनगर में रोजवैली स्कूल के पास पार्किंग और बारात घर में खड़ी 25 गाड़ियां डूब गईं.

नई दिल्ली :

दो दिन की बारिश से ही दिल्ली एनसीआर के हालात बेहाल हो गये हैं. दिल्ली से सटे गाज़ियाबाद में दो दिन की ही बारिश में एक सड़क धंस गई और दो सोसाइटियों पर खतरा मंडरा रहा है. इससे पता लगता है कि दिल्ली एनसीआर में विकास की हड़बड़ी में कितना खोखला काम हुआ है और उसकी वजह से कितने लोगों की जान खतरे में पड़ गई है और खून पसीने की कमाई डूब रही है. गुरुवार को ही वसुंधरा की वार्तालोक और प्रज्ञा कुंज सोसाइटियां सड़क धंसने की वजह से खतरे में आ गईं. लोगों को अपने फ़्लैट छोड़कर दोस्तों के घर या होटलों में पनाह लेनी पड़ी. फिलहाल सोसाइटी से लगे कटे हुए हिस्से की भराई का काम चल रहा है, लेकिन ख़तरा बना हुआ है. 
 

hm8n8u3g
गाजियाबाद में भारी बारिश के चलते पार्किंग में खड़ी गाड़ियां डूब गईं. 

Weather Report: जानिए दिल्ली-NCR में कब तक होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया नया पूर्वानुमान...  


सेक्टर चार में काम चल ही रहा था कि वसुंधरा के ही सेक्टर 2 में भी बहुमंजिला इमारत के सामने की सड़क धंस गई. यहां भी रेत की बोरियां रखी जा रही है. काम बंद करवा दिया गया है. दूसरी तरफ, भारी बारिश ने ग़ाज़ियाबाद के विजयनगर में कहर ढाया है. यहां रोजवैली स्कूल के पास भारी  बारिश के चलते पार्किंग और बारात घर में खड़ी 25 गाड़ियां डूब गई हैं. वहां करीब 15 फुट पानी भरा है.  गाड़ी निकालने के लिए लोग गोताखोरों की मदद ले रहे हैं. जो एक गाड़ी निकालने के लिए 10 हज़ार रुपये की डिमांड कर रहे हैं, लेकिन मोलभाव के बाद भी वो पांच हज़ार रुपये ले रहे हैं. 
 

1gosdruo
गाड़ियों को निकालने के लिए लोग गोताखोर की मदद ले रहे हैं. 

इससे पहले  गाज़ियाबाद के खोड़ा में कल रात  एक 5 मंज़िला इमारत गिर गई थी. अधिकारियों का कहना है कि वो जर्जर हालत में थी और उसे ख़ाली कराया जा चुका था इसलिए किसी के घायल होने की ख़बर नहीं है. बिल्डिंग गिरने के तुरंत बाद जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया. मलबे को हटाया गया. 

दिल्ली : कभी देखी है ऐसी बिल्डिंग? यहां जोखिम उठाकर रह रहे लोग      

टिप्पणियां

VIDEO: उत्तर भारत में बारिश का कहर, मेरठ में मकान ढहने से 2 बच्चों की मौत


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement