NDTV Khabar

मरने से पहले कुत्ते ने 30 लोगों की जान बचाने में ऐसे की मदद, आग लगने पर किया था अलर्ट

कभी-कभी बेजुबान जानवर भी ऐसा काम कर जाते हैं, जिसका इंसान ताउम्र एहसानमंद हो जाता है. उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में भीषण आग लगने पर एक पालतू कुत्ते ने सबको अलर्ट कर दिया, जिसके बाद लोग सुरक्षित जान बचा सके.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मरने से पहले कुत्ते ने 30 लोगों की जान बचाने में ऐसे की मदद, आग लगने पर किया था अलर्ट

आग लगने से बिल्डिंग खाक

नई दिल्ली:

कभी-कभी बेजुबान जानवर भी ऐसा काम कर जाते हैं, जिसका इंसान ताउम्र एहसानमंद हो जाता है. उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में भीषण आग लगने पर एक पालतू कुत्ते ने सबको अलर्ट कर दिया, जिसके बाद लोग सुरक्षित जान बचा सके. मगर उस आग की चपेट में आकर कुत्ता खुद मारा गया. बांदा में आग लगने पर पालतू कुत्ते ने लोगों को अलर्ट कर दिया, मगर सिलेंडर के ब्लास्ट होने पर कुत्ते की मौत हो गई. इस भीषण आग में चार इमारतों को बुरी तरह से नुकसान पहुंचा है.  

जब कुत्ते ने मालिक के शरीर पर लेटकर उन्हें रखा गर्म, और ठंड से बचाई जान...

उत्तर प्रदेश की एक इमारत में आग लगने पर 30 से अधिक लोगों की जान बचाने में मदद करने वाला एक पालतू कुत्ता सबकी नजर में हीरो बन गया. सिलिंडर में विस्फोट से आग लग गई, जिससे आस-पास की चार इमारतें पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं. हालांकि, कुत्ते को बचाया नहीं जा सका.


झांसी : कुत्ते ने जान देकर बचाई मालिक की जान

घटना बांदा में एक आवासीय कॉलोनी में स्थित एक इलेक्ट्रॉनिक्स और फर्नीचर शोरूम में हुई. मालिक चार मंजिला इमारत की सबसे ऊपरी मंजिल में रहता था. 

समाचार एजेंसी एएनआई को एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि 'कुत्ते ने आग लगने पर भौंकना जारी रखा, जिसने सभी को सतर्क कर दिया और जिसके बाद लोग सुरक्षित रूप से निकलने में कामयाब रहे. सिलेंडर के फटने से कुत्ते की मौत हो गई.'

टिप्पणियां

बिल्ली ने कुत्ते से बचाई छह साल के बच्चे की जान, मिला 'हीरो डॉग' अवार्ड

अग्निशमन अधिकारी ने बाद में कहा कि पहली मंजिल में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी, जो उस इलाके में अवैध रूप से जमा होने वाले जलाऊ लकड़ी के कारण जल्दी फैल गई. विस्फोट की तीव्रता इतनी शक्तिशाली थी कि इसने इलाके की चार इमारतों को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया. आग में करोड़ों रुपये का सामान नष्ट हो गया.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement