NDTV Khabar

मथुरा में हिस्ट्रीशीटर ने दो सब इंस्‍पेक्‍टरों को किया सम्‍मानित, यूपी पुलिस ने कर दिया सस्‍पेंड

दो उप निरीक्षकों को सम्‍मानित करने वाला शख्‍स गोवर्धन क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर है, जिस पर थाना गोवर्धन में कई मामले दर्ज हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मथुरा में हिस्ट्रीशीटर ने दो सब इंस्‍पेक्‍टरों को किया सम्‍मानित, यूपी पुलिस ने कर दिया सस्‍पेंड

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर...

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में एक सप्ताह पूर्व एक थाना क्षेत्र से स्थानांतरित हुए दो उप निरीक्षकों को एक हिस्ट्रीशीटर अपराधी द्वारा सार्वजनिक रूप से सम्मानित किए जाने के मामले में गृह विभाग के निर्देश पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने उन्हें निलंबित कर उनके खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं.

पुलिस प्रवक्ता से मिली जानकारी के अनुसार, पिछले दिनों वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्रा ने प्रशासनिक स्तर पर निर्णय लेते हुए गोवर्धन क्षेत्र की राधाकुण्ड पुलिस चौकी के प्रभारी सुभाष बालियान एवं थाने के वरिष्ठ उप निरीक्षक को क्रमश: कोतवाली छाता एवं कस्बा प्रभारी थाना कोसीकलां के पद पर ट्रांसफर किया था.

इसके उपलक्ष्य में 26 मई को गोवर्धन में आयोजित एक समारोह में थाना क्षेत्र के भवनपुरा निवासी रोहन सिंह पुत्र गुलाब सिंह ने इन दोनों पुलिस अधिकारियों का साफा बांधकर सम्मान किया था. यह व्यक्ति गोवर्धन क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर है, जिस पर थाना गोवर्धन में कई मामले दर्ज हैं.

वरिष्ठ अधिकारियों का मानना है कि जब रोहन सिंह के खिलाफ दर्जनभर से अधिक मुकदमे थाने में दर्ज हैं और थाने में उसके अपराधों का पूरा चिट्ठा मौजूद है तो वहां के अधिकारी यह कैसे भूल गए कि वे एक हिस्ट्रीशीटर के हाथों सम्मान ग्रहण कर रहे हैं.

टिप्पणियां
इस घटना को एक चैनल द्वारा प्रमुखता से दिखाए जाने पर गृह विभाग के प्रमुख सचिव अरविंद कुमार ने संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए, जिस पर एसएसपी ने दोनों उपनिरीक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर सीओ गोवर्धन को प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है.

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement