NDTV Khabar

काशी मांगे सम्पूर्ण AIIMS: बारिश में भी हौसला बुलंद, सरकार बेपरवाह

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में पूर्वांचल को एम्स दिलाने के लिए संघर्ष कर रहे डॉ. ओमशंकर के आमरण अनशन का आज चौथा दिन है. लेकिन सरकार की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया नही आई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
काशी मांगे सम्पूर्ण AIIMS: बारिश में भी हौसला बुलंद, सरकार बेपरवाह

वाराणसी में एम्स के लिए अनशन.

वाराणसी:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में पूर्वांचल को एम्स दिलाने के लिए संघर्ष कर रहे डॉ. ओमशंकर के आमरण अनशन का आज चौथा दिन था. लेकिन सरकार की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई है. इधर, डॉ. ओमशंकर का कहना है कि जब तक सांस रहेगी गरीबो के लिए संघर्ष करता रहूंगा. मेरी मांग बस इतनी है कि देश मे समूचित स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए सरकार ध्यान दे. सरकार की तरफ से आयुष्मान स्वास्थ्य योजना का जिक्र करते हुए वह कहते है कि सरकार सभी वर्ग के लोगों को मुफ्त जांच और इलाज का प्रबंधन करे, जिससे देश की अधिकांश आबादी लाभान्वित हो. इधर, प्रधानमंत्री और वाराणसी के सांसद नरेंद्र मोदी के प्रति काशीवासियों में रोष है कि जो एम्स वाराणसी को मिलना चाहिए था उसको गोरखपुर क्यों स्थानांतरित किया गया. 

पीएम मोदी के वाराणसी या योगी के गढ़ गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी? कपिल सिब्बल के ट्वीट से अटकलें तेज


नाम ना लिखने की शर्त पर युवाओं ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक खुशहाल भारत की स्थापना की बात करते हैं और उनके संसदीय क्षेत्र के ही एक डॉक्टर को आमरण अनशन पर बैठना पड़ रहा है. इसके अलावा कहा कि सांसद जी को प्रवासी सम्मेलन में जश्न मनाने का वक्त था, लेकिन उन्हीं के संसदीय क्षेत्र की जनता के लिए आमरण अनशन पर बैठे एक डॉक्टर की उन्हें कोई फिक्र नहीं है. आपको बता दें कि बारिश होने के बावजूद भी डॉक्टर ओमशंकर अपने उद्देश्य से नहीं डिगे और उनके अनशन के समर्थन में पूर्वांचल के अन्य जिलों में भी धरना प्रदर्शन होने की योजना है. तथा बड़े तादात में लोग अनशन स्थल तक पहुच रहे हैं. वहीं, डॉक्टर ओमशंकर के समर्थन में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ट्वीट करके उनको उनकी लड़ाई मे समर्थन दिया. 

राहुल ने राफेल को लेकर फिर साधा PM मोदी पर निशाना, कहा- 'चौकीदार' ने अंबानी को दिए वायुसेना के 30 हजार करोड़

4 किलो घटा वजन 
सम्पूर्ण एम्स की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे डॉ ओमशंकर का परीक्षण डाक्टरों द्वारा किया जा रहा है. जिसमें पाया गया कि उनका वजन 4.5 किलोग्राम तक कम हुआ है और रक्तचाप भी असमान्य है. अनशन स्थल पर डॉक्टर ओमशकर को समर्थन देने पहुंचे मेयर प्रत्याशी शालिनी यादव, कुसुम वर्मा ऐपवा ,मारुति मानव,अमन यादव,विवेक यादव ,इश्तेखार अली, राजेश कुमार ,रविन्द्र , प्रवीण नाथ सहित लगातार लोगों का आना लगा हुआ है. वहीं सूत्रों को मुताबिक, प्रधानमंत्री पुन: वाराणसी से चुनाव लड़ने का मन बना चुके हैं, लेकिन एम्स की मांग जिस तेजी के साथ जनता के बीच फैल रही है उससे ये लगता है कि बीजेपी को चुनाव में इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.

टिप्पणियां

VIDEO: प्रियंका को पद देने पर पीएम का तंज


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement