NDTV Khabar

बरेली में हलाला का मामला- पति ने पहले ससुर से कराई शादी, अब देवर से शादी पर अड़ा, महिला पहुंची थाने

मुस्लिम महिला को जब शादी के दो साल बाद भी बच्चे नहीं हुए तो उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया और इसके बाद उसने अपने पिता के साथ उसका हलाला करा दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बरेली में हलाला का मामला- पति ने पहले ससुर से कराई शादी, अब देवर से शादी पर अड़ा, महिला पहुंची थाने

महिला ने पति द्वारा हलाला के लिए मजबूर करने की शिकायत थाने में की है.

खास बातें

  1. उत्तर प्रदेश के बरेली में सामने आया तीन तलाक और हलाला का मामला
  2. पति ने अपने पिता से करा दी पत्नी की शादी, अब देवर से कराना चाहता है शादी
  3. हलाला के खिलाफ महिला पहुंची थाने, दर्ज कराई शिकायत
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बरेली में हलाला का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक मुस्लिम महिला को जब शादी के दो साल बाद भी बच्चे नहीं हुए तो उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया और इसके बाद उसने अपने पिता के साथ उसका हलाला करा दिया. यानी ससुर ने बहू के साथ एक रात के लिए शादी की. ससुर ने अगली सुबह बहू को तलाक दे दिया. इसके बाद पति ने दोबारा शादी कर ली. हालांकि इसके बाद भी जब महिला को बच्चा नहीं हुआ तो उसने दोबारा उसे तलाक दे दिया. अब शख्स महिला का दोबारा हलाला कराना चाहता है. चौंकाने वाली बात यह है कि वह अपने ही भाई से पत्नी की एक रात के लिए शादी कराना चाहता है. महिला ने इसकी शिकायत थाने में की है. 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने हलाला पर बनाई फिल्म ‘मियां कल आना’, YouTube पर रिलीज होते ही हुई Viral

हलाला के बाद पहले महिला अपने ससुर की बीवी बनी और पति की मां बन गई. अब देवर से शादी से करेगी तो पति की भाभी बन जाएगी. जिसका विरोध किया है. पीड़ित महिला का कहना है कि अब तीन तलाक पर बैन लग चुका है. हम चाहते हैं कि इस पर भी बैन लगे. हलाला जैसी चीज बहुत खराब है. ये नहीं होना चाहिए. ये शरियत की आड़ में हम औरतों के साथ बहुत बुरा कर रहे हैं. दूसरी तरफ, मामला सामने आने के बाद सामाजिक कार्यकर्ताओं और उलेमा ने इसका विरोध किया है. उलेमा कहते हैं कि ये गैर इस्लामी है और मामला रेप का है. ऐसे में ससुर और पति दोनों के खिलाफ रेप का केस दर्ज होना चाहिए.  आपको बता दें कि हलाला का मामला सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ के पास है. तमाम मुस्लिम महिलाएं भी इसके खिलाफ लगातार आवाज उठा रही हैं. 

टिप्पणियां
तीन तलाक के बाद अब सुप्रीम कोर्ट करेगा निकाह हलाला, बहुविवाह याचिका पर सुनवाई  

VIDEO: बहुविवाह और हलाला के खिलाफ दायर याचिका पर SC का केंद्र को नोटिस


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement