NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश में करोड़ों रुपये की अवैध शराब बरामद, 8 लोग गिरफ्तार

आजमगढ़ और नोएडा पुलिस ने बड़ी मात्रा में अवैध शराब बरामद की है. इस सिलसिले में विभिन्न जगहों से आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश में करोड़ों रुपये की अवैध शराब बरामद, 8 लोग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में हरियाणा से शराब लाकर उस पर यूपी का रैपर लगाकर बेची जा रही थी

खास बातें

  1. आजमगढ़ में हो रहा था अवैध रूप से शराब बनाने का कारोबार
  2. 11,660 लीटर स्प्रिट, लगभग 10 हजार नकली रैपर बरामद
  3. नोएडा में हरियाणा की शराब पर लगाए जा रहे थे यूपी के रैपर
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ और नोएडा पुलिस ने कार्रवाई कर बड़ी मात्रा में अवैध शराब बरामद की है. इस सिलसिले में विभिन्न जगहों से आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बरामद शराब की कीमत करोड़ों में बताई गई है. 

आजमगढ़ पुलिस ने तरवां क्षेत्र के रासेपुर बाजार में चल रही अवैध शराब फैक्ट्री का पर्दाफाश कर इससे जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार किया है. मौके से 53 ड्रम स्प्रिट, खाली बोतलें, नकली रैपर, होलोग्राम, ढक्कन, पैकिंग मशीन तथा बोलेरो वाहन बरामद किया है. बरामद शराब की अनुमानित कीमत डेढ़ करोड़ रूपए है. थानाध्यक्ष मेंहनगर चंद्रभास्कर द्विवेदी के अनुसार कल तरवां क्षेत्र के रासेपुर बाजार के पास संचालित अवैध शराब फैक्ट्री के बारे में जानकारी मिली. शराब कारोबारियों को पकड़ने के लिये पुलिस की संयुक्त टीम ने कल रासेपुर बाजार स्थित यूनियन बैंक शाखा के साथ स्थित एक मकान पर छापेमारी की. पुलिस ने इस अवैध कारोबार में लिप्त चार लोगों को मकान से गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश : एंबुलेंस से लाई जा रही 40 कार्टन शराब जब्त, दो गिरफ्तार

मकान के हॉलनुमा कमरे में रखी 53 ड्रमों में भरी 11,660 लीटर स्प्रिट, लगभग 10 हजार नकली रैपर व होलोग्राम, पांच हजार खाली शीशी बोतलें व ढक्कन, दो पैकिंग मशीन तथा कारोबार में प्रयुक्त बोलेरो वाहन भी मौके से बरामद किया गया.
सूचना पाकर एसपी अजय कुमार साहनी, एसपी सिटी, सीओ लालगंज तथा जिला आबकारी अधिकारी सुदर्शन सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए. पकड़े गए आरोपियों में मकान मालिक व पूर्व प्रधान राजनाथ सिंह, विनय सिंह, दीप नारायण उर्फ दीपक तथा रामचंद्र शामिल हैं .

यह भी पढ़ें: बक्सर में हरियाणा से लाई गई 3555 लीटर अवैध विदेशी शराब बरामद

पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने बताया कि बरामद शराब की खेप एक दिन पूर्व ही यहां आयी हुई थी. इन शराबों को सरकारी देशी शराब की दुकानों पर बेचा जा रहा था. जांच के लिए एसपी सिटी के नेतृत्व में एक टीम गठित कर दी गयी है .

VIDEO: ड्रोन के जरिये शराब माफिया पर नज़र, हजारों लीटर अवैध शराब नष्ट की गई आजमगढ़ के अलावा गौतमबुद्ध नगर जिले के दादरी और जेवर थाना क्षेत्र से पुलिस ने चार शराब तस्करों को गिरफ्तार करते हुए भारी मात्रा में शराब बरामद की. पुलिस के मुताबिक, पहली सफलता पुलिस को दादरी थाना क्षेत्र से मिली, जहां शनिवार तड़के 4:30 बजे दादरी पुलिस ने बील तिराहे पर चेकिंग के दौरान स्विफ्ट गाड़ी में 33 पेटी अवैध शराब फॉर सेल अरुणाचल प्रदेश और तीन किलो अवैध गांजा बरामद किया. 

पुलिस ने मौके से दो तस्करों को गिरफ्तार किया. इनका तीसरा साथी जोगिंदर गुर्जर भागने में सफल रहा। अभियुक्तों के विरुद्ध कार्रवाई कर अभियुक्तों को जेल भेजा जा रहा है. वहीं जेवर पुलिस ने छह पेटी देशी शराब के साथ दो तस्करों को शुक्रवार रात ननवा का रामपुर के जंगल से गिरफ्तार किया. पकड़े गए तस्करों की पहचान महावीर और विनोद के रूप में हुई है. पुलिस ने इनके पास से हरियाणा मार्का देशी शराब की छह पेटियां बरामद कीं, जिस पर बदमाश फर्जी रूप से तैयार यूपी मार्का रैपर लगा रहे थे. तस्करों के पास से चोरी का एक जनरेटर भी बरामद हुआ है. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement