NDTV Khabar

उत्तर-प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर 3 बच्चियों से रेप, 4 से यौन उत्पीड़न

रामपुर में पीड़िता के पिता के अनुसार एक युवक ने उसकी सात साल की बच्ची को पहले बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया और बाद में जंगल में उसके साथ रेप किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर-प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर 3 बच्चियों से रेप, 4 से यौन उत्पीड़न

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. कुछ घटनाओं में आरोपी नाबालिग
  2. पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच
  3. बीते कुछ दिनों में बढ़ें हैं ऐसे मामले
नई दिल्ली: उत्तर-प्रदेश में रविवार को अलग-अलग जगहों पर तीन बच्चियों से रेप की घटना सामने आई है. जबकि चार के साथ यौन उत्पीड़न किया गया. पुलिस ने इन सभी मामलों में शिकायत दर्ज करने के साथ अपनी जांच शुरू कर दी है. जिन इलाकों में रेप की घटनाएं हुई हैं उनमें रामपुर और अमरोहा जिले शामिल हैं. मामले की जांच कर रही पुलिस के अनुसार कुछ घटनाओं में आरोपी भी नाबालिग ही हैं. वहीं तीसरा मामला कन्नौज का है. कन्नौज में एक रिश्तेदार पर पीड़ित बच्ची से रेप का आरोप है.  पुलिस इस मामले में फिलहाल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. इसी तरह मुरादाबाद और मुज्जफरनगर जिले में लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न की घटनाएं भी सामने आई हैं. 

यह भी पढ़ें: त्रिपुरा में 14 साल की नाबालिग से रेप, 54 साल का आरोपी बिजनेसमैन गिरफ्तार

गौरतलब है कि ये सभी घटनाएं केंद्र सरकार द्वारा पॉस्को एक्ट में संसोधन करने के बाद सामने आई हैं. इस एक्ट में संसोधन करने के बाद केंद्र सरकार ने 12 साल या इससे कम उम्र के बच्चियों के साथ रेप करने वालों को फांसी की सजा देने का कानून बनाया है.

यह भी पढ़ें: मासूम का रेप करने पर मौत की सजा वाले अध्यादेश को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी

रामपुर में पीड़िता के पिता के अनुसार एक युवक ने उसकी सात साल की बच्ची को पहले बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया और बाद में जंगल में उसके साथ रेप किया. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी युवक मौके से फरार हो गया. इस मामले में पुलिस ने आरोपी युवक को बाद में गिरफ्तार कर लिया है.

टिप्पणियां
VIDEO: रेप को लेकर केंद्रीय मंत्री ने दिया विवादित बयान.


इसी तरह अमरोहा में 5 साल की बच्ची के साथ रेप की घटना सामने आई है.इस मामले में पुलिस फिलहाल आरोपी की तलाश कर रही है. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement