लॉकडाउन ने लगाया निकाह पर 'ब्रेक' तो कपल ने निकाला तोड़, वीडियो कॉन्फ्रेंस-फोन पर रचाई शादी

कोरोनावायरस (Coronavirus)के खतरे को देखते हुए देशभर में लागू लॉकडाउन (Lockdown) के चलते उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक कपल ने टेलीफोन और फेसटाइम ऐप का शादी करने का फैसला किया.

लॉकडाउन ने लगाया निकाह पर 'ब्रेक' तो कपल ने निकाला तोड़, वीडियो कॉन्फ्रेंस-फोन पर रचाई शादी

Lockdown के दौरान फेसटाइम और फोन पर किया निकाह (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हरदोई (यूपी):

कोरोनावायरस (Coronavirus)के खतरे को देखते हुए देशभर में लागू लॉकडाउन (Lockdown) के चलते उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक कपल ने टेलीफोन और फेसटाइम ऐप का शादी करने का फैसला किया. लॉकडाउन के चलते शादी समारोह के आयोजन की अनुमति नहीं है. जिसके चलते उन्हें यह तरीका निकालना पड़ा. निकाह के लिए दुल्हन महजबीन पूरी तरह तैयार होकर अपने परिवार वालों के साथ अपने घर पर मौजूद थी जबकि दुल्हा हामिद अपने परिवार के सदस्यों के साथ खुद के घर पर था. दोनों के घरों के बीच की दूरी 15 किलोमीटर है. 

मौलवी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये दोनों का निकाह करावाया. उसके बाद दोनों परिवार ने अपने-अपने घर पर एक छोटा-सा जश्म भी मनाया. दुल्हे का कहना है कि लॉकडाउन हटने के बाद वह अपनी पत्नी लेकर आएगा. 

दुल्हे हामिद ने बताया कि लॉकडाउन के चलते बारात ले जाना संभव नहीं था. इसी वजह से हमने इस तरह से शादी करने का फैसला किया. हामिद ने बताया, "लॉकडाउन चालू है और इस वजह से हम बारात नहीं निकाल सकते थे. हमने इस मुद्दे पर बातचीत की और फैसला किया कि यह शादी टलनी नहीं चाहिए और किसी भी कीमत पर यह निकाह होगा." उन्होंने कहा, "लॉकडाउन हटने के बाद, मैं अपनी दुल्हन को घर लाऊंगा और एक बड़ा जश्न होगा." 

बता दें कि बुधवार से देशव्यापी लॉकडाउन लागू है. पीएम मोदी ने लोगों से अपील की है कि जब तक बहुत जरूरी नहीं हो घर से बाहर नहीं निकलें. उन्होंने कहा कि यह देश, आपकी. आपके परिवार की सुरक्षा के लिए जरूरी है. उन्होंने कहा कि इस लॉकडाउन को कर्फ्यू की तरह की समझा जाए. देश में अब तक कोरोनावायरस से संक्रमित 649 मामले सामने आए हैं और इससे मरने वालों की संख्या 13 हो गई है. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com