कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए नोएडा में रात 8 से सुबह 6 बजे तक रहेगा कर्फ्यू

कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए अब नोएडा में रात 8 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू करने के आदेश दिए गए हैं.

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए नोएडा में रात 8 से सुबह 6 बजे तक रहेगा कर्फ्यू

प्रतीकात्मक तस्वीर

नोएडा:

कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए अब नोएडा में रात 8 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू करने के आदेश दिए गए हैं. इस बात की जानकारी देते हुए नोएडा पुलिस ने ट्वीट किया, ' #COVID19 के संक्रमण को नियंत्रित करने हेतु जनपद गौतमबुद्धनगर में रात्रि कर्फ्यू का समय रात्रि 08:00 बजे से प्रात: 06:00 बजे तक कर दिया गया है. सभी संबंधित पुलिसकर्मी इसका अनुपालन कराना सुनिश्चित करें. जनता से आग्रह है कि स्वंय भी इसका पालन करें.' बता दें कि पहले कर्फ्यू समय रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक था.


पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 17 जून को मेरठ मंडल में कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने हेतु उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में एक बैठक हुई थी.
बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए रात्रि कर्फ्यू बढ़ाने का निर्देश दिया गया था.

उन्होंने बताया कि उक्त निर्देश के आधार पर संक्रमण को रोकने के लिए आज से रात्रि कर्फ्यू का समय रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवा तथा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति से जुड़े लोगों के आवागमन की अनुमति है.

दरअसल ,नोएडा में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमितों के मामलों  में जबरदस्त उछाल आया है. प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय ने बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के जो जारी आंकड़े जारी किए है, उनके अनुसार 143 नए रोगियों के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1811 हो गई है. एक रोगी की मौत के साथ कोरोना से मरने वालो की संख्या 20 हो गई है. वहीं, 32 लोग कोरोना को मात देकर और स्वस्थ होकर घर वापसी कर चुके हैं. कुल 1028 मरीज स्वस्थ होकर घर वापसी कर चुके हैं. अब जिले में कुल एक्टिव केस मात्र 763 हैं जिनका इलाज नोएडा के विभिन्न कोविड अस्पतालो में चल रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खबरों की खबर: प्लाज्मा थेरेपी से उम्मीद