NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश: सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में सक्रिय गिरोह का भंडाफोड़, इण्टर कॉलेज के प्रधानाचार्य समेत 13 लोग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने राज्य में रविवार को हुई सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों की जगह दूसरे लोगों से परीक्षा दिलाने वाले गिरोहों का भंडाफोड़ करते हुए एक इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य समेत कुल 13 लोगों को गिरफ्तार किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश: सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में सक्रिय गिरोह का भंडाफोड़, इण्टर कॉलेज के प्रधानाचार्य समेत 13 लोग गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने राज्य में रविवार को हुई सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों की जगह दूसरे लोगों से परीक्षा दिलाने वाले गिरोहों का भंडाफोड़ करते हुए एक इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य समेत कुल 13 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें से नौ को लखनऊ में ,जबकि चार को इलाहाबाद में पकड़ा गया. एसटीएफ के सूत्रों ने यहां बताया कि उत्तर प्रदेश के सभी मण्डलो में आज हुयी सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में गिरोह के सक्रिय होने की सूचनायें मिल रही थीं. इस पर कार्रवाई करते हुए एसटीएफ ने लखनऊ स्थित नेशनल कॉलेज के प्रधानाचार्य उमाशंकर सिंह, गिरोह के मुख्य सरगना अरुण कुमार सिंह, कक्ष निरीक्षक शाहनूर, दयाशंकर जोशी, अशोक कुमार मिश्र, विजय कुमार मिश्र, राम इकबाल, अभ्यर्थी खुर्शेद आलम तथा बिरकेश यादव को गिरफ्तार कर लिया. 

यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किए 4 बदमाश, बरामद किए 1 करोड़ 31 लाख की कीमत के मोबाइल फोन


पूछताछ में मुख्य अभियुक्त अरूण कुमार ने बताया कि वह पुलिस में आरक्षी के पद पर लखनऊ में तैनात है. उसका भाई अजय कुमार सिंह भूगर्भ जल विभाग में मेरठ में तैनात है.अजय काफी समय से इस गिरोह का संचालन कर रहा है. उधर, एसटीएफ ने एक अन्य गिरोह के मुख्य सरगना नागेंद्र सिंह के साथ साथ सुरेश कुमार यादव, राजेश यादव और मनोहर कुमार शाह को इलाहाबाद में अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया.

टिप्पणियां

VIDEO: यूपी: 3 मंत्रियों के निजी सचिव SIT ने किए गिरफ्तार



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement