NDTV Khabar

5 करोड़ के दहेज के लिए पत्नी से मारपीट करता था IPS अधिकारी, फिर महिला ने उठाया ये कदम

30 अप्रैल को अमित ने नम्रता को बुरी तरह पीटा कि वह बेहोश हो गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
5 करोड़ के दहेज के लिए पत्नी से मारपीट करता था IPS अधिकारी,  फिर महिला ने उठाया ये कदम

नौचंदी थाने में पहुंचकर महिला ने पति पर दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया है.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मेरठ में, दिल्ली में तैनात एक आईपीएस अधिकारी अमित निगम के खिलाफ उनकी पत्नी ने दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है. नौचंदी थाना पहुंच कर महिला ने आईपीएस पति पर मारपीट और पांच करोड़ रुपए के दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. इतना ही नहीं महिला ने अपने पति के दूसरी महिलाओं से संबंध होने के आरोप भी लगाए हैं. बताया गया कि 27 नवंबर 2015 को शास्त्रीनगर निवासी चरणदास सिंह की बेटी नम्रता का विवाह सुभाष नगर के रहने वाले अमित निगम पुत्र गंगाचरण निगम से हुआ था. अमित निगम 2015 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और वर्तमान में दिल्ली स्थित पीएसी में अडिशनल कमांडेंट हैं. 

यह भी पढ़ें: पिता की हत्या कर शव के किए टुकड़े, 4 बैग में भरकर ले जा रहा था बेटा, लेकिन तभी...

नम्रता के अनुसार शादी के बाद से ही ससुराल में दहेज को लेकर उनका उत्पीड़न शुरू हो गया था. आरोप है कि पति पांच करोड़ रुपये के दहेज की मांग को लेकर उन्हें बुरी तरह से पीटते थे. आरोप है कि 30 अप्रैल को अमित ने नम्रता को बुरी तरह पीटा, जिससे वह बेहोश हो गई. इसके बाद उन्हें कमरे में बंद करके अमित वहां से चले गए. होश में आने पर नम्रता अपनी एक सहेली के पास पहुंची और सारी बात की जानकारी दी. इसके बाद नम्रता ने पति और सास-ससुर के खिलाफ थाना नौचंदी में दहेज उत्पीड़न और मारपीट से संबंधित तहरीर दी. 


यह भी पढ़ें: दिल्ली के नजफगढ़ में युवक को बदमाशों ने गोलियों से भूना, Tik Tok पर थे लाखों फॉलोवर्स​

टिप्पणियां

नौचंदी थाना प्रभारी नीरज सिंह ने बताया कि नम्रता की तहरीर पर संबंधित धाराओं में 17 मई को ही मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. एसपी सिटी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने घटना के बारे कहा कि निगम के खिलाफ उनकी पत्नी ने गंभीर धाराओं में केस दर्ज कराया है.  मामले की जांच की जा रही है. (इनपुट-भाषा)

वीडियो- दहेज प्रताड़ना पर सुप्रीम कोर्ट का नया आदेश



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement