NDTV Khabar

योगी का 'राजधर्म' : क्या आरोपियों को बचा रही है सरकार?

क्या उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज धर्म निभाएंगे? ये सवाल उनसे उन्नाव और पूरा प्रदेश पूछ रहा है. मामला एक बलात्कार का है, जिसका आरोप योगी आदित्यनाथ के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर है.

2.2K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
योगी का 'राजधर्म' : क्या आरोपियों को बचा रही है सरकार?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: क्या उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज धर्म निभाएंगे? ये सवाल उनसे उन्नाव और पूरा प्रदेश पूछ रहा है. मामला एक बलात्कार का है, जिसका आरोप योगी आदित्यनाथ के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर है. विधायक का कहना है कि उन पर झूठे आरोप हैं. उनका दावा है कि उनका नाम बलात्कार के आरोपियों में बाद में शामिल करने की मांग की गई. लेकिन अगर आप क़ानून पर अमल करते हैं तो पीड़िता की शिकायत पर पहले कार्रवाई होनी चाहिए. इसकी जगह हुआ यह कि पीड़िता के पिता को गिरफ़्तार कर लिया गया. उनकी इस बुरी तरह पिटाई हुई कि मौत हो गई. ये मौत पुलिस हिरासत में हुई है.

यह भी पढ़ें : उन्नाव मामला : BJP विधायक कुलदीप सेंगर के भाई पर हत्या का मुकदमा दर्ज, गिरफ्तार

उनकी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के ब्योरे सिहराने वाले हैं. उनका पूरा शरीर जैसे ज़ख़्मों का बंडल बन गया था. अस्पताल में उनका अंगूठा किस तरह लगवाया गया, यह तस्वीर भी सिहराती है. इस मामले में अब कुलदीप सिंह सेंगर के भाई जयदीप उर्फ अतुल सेंगर को गिरफ़्तार किया गया है. हालांकि पुलिस ने उसे बचाने की पूरी कोशिश की. पिटाई की एफ़आईआर में उसका नाम तक नहीं रखा. बाद में उसे शामिल किया गया. मामला बस इस एक बलात्कार का नहीं है.

टिप्पणियां
VIDEO : उन्नाव रेप केस : FIR में अब विधायक भी आरोपी


एक दूसरे मामले में भी योगी सरकार पर बलात्कार के आरोपी को बचाने का इल्ज़ाम है. सात साल पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद के ख़िलाफ़ बलात्कार का आरोप लगा. अब राज्य सरकार ये मामला ख़त्म करवाने में जुटी है. तो क्या क़ानून के राज की हक़ीक़त यही है? क्या बीजेपी के विधायकों और मंत्रियों को कुछ भी करने की छूट है? और क्या इसके लिए यह दलील चलेगी कि पिछली सरकारों में भी ऐसा कुछ होता रहा है? क्या बीजेपी के विधायक से पुलिस पूछताछ तक नहीं कर पाएगी?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement