NDTV Khabar

वाराणसी : जन्माष्टमी के दिन सड़क पर उतरे राधा-कृष्ण, केरल बाढ़ पीड़ितों को मदद देने की अपील की

वाराणसी में केरल के बाढ़ पीड़ितों के सहायता के लिए अनोखी पहल की जा रही है. जन्माष्टमी के अवसर पर है वाराणसी में एक स्कूल के बच्चों ने केरल बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए अपील की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वाराणसी : जन्माष्टमी के दिन सड़क पर उतरे राधा-कृष्ण, केरल बाढ़ पीड़ितों को मदद देने की अपील की

वाराणसी में स्कूली बच्चों ने राधा-कृष्ण बनकर लोगों से केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद करने अपील की

खास बातें

  1. जन्माष्टमी के दिन सड़क पर उतरे राधा-कृष्ण
  2. केरल बाढ़ पीड़ितों को मदद देने की अपील की
  3. बच्चों ने गांव-गांव घूम चंदा इकट्ठा किया
वाराणसी:

वाराणसी में केरल के बाढ़ पीड़ितों के सहायता के लिए अनोखी पहल की जा रही है. जन्माष्टमी के अवसर पर है वाराणसी में एक स्कूल के बच्चों ने केरल बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए भगवान श्री कृष्ण और राधा का रूप धारण कर गांव-गांव घूम चंदा इकट्ठा किया. बच्चों के इस अनोखी पहल को देख ग्रामीण भी काफी सराहना मिली. ग्रामीण भी बच्चों की पहल देख केरल के लोगों को सहायता पहुंचाने के लिए अपनी योगदान प्रदान कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें :  Krishna Janmashtami: देश भर में जन्‍माष्‍टमी की धूम, बच्चों ने लिया नटखट नंदलाल का रूप

वाराणसी के पयागपुर इलाके के श्री प्रकाश इंटर कॉलेज के बच्चे जन्माष्टमी के मौके पर राधा-कृष्ण बनकर एक खास और बड़े मकसद के लिए स्कूल से गांव की तरफ निकले हैं. इनके हाथ में एक डिब्बा है, जिसमें वह केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए सहायता राशि गांव के लोगों से मांग रहे हैं.  इस संबंध में राधा बनी छात्रा गौरी पांडेय ने कहा, ‘हम लोग जन्माष्टमी के दिन राधा कृष्ण बने हैं और गांव-गांव घूमकर केरल में आए बाढ़ के लोगों के लिए पैसा इकट्ठा कर रहे हैं.’


यह भी पढ़ें: Janmashtami 2018: देशभर में जन्‍माष्‍टमी की धूम, राष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी बधाई

टिप्पणियां

वहीं, स्कूल के प्रबंधत विमला प्रसाद ने कहा कि जन्माष्टमी के दिन हमारे स्कूल के बच्चे राधाकृष्ण बनकर केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए के लिए तैयार हुए हैं. ग्रामीण प्रत्यूष कुमार त्रिपाठी ने कहना है, ‘यह जो मेरे गांव में झांकी निकली है. यह बहुत सराहनीय काम है मास्टर साहब ने जो कुछ भी किया है यह बहुत ही सराहनीय है हम सब इस से बेहद खुश हैं.’

VIDEO: देशभर में जन्माष्टमी की धूम, मंदिरों में बड़ी संख्या में जुटे श्रद्धालु
बता दें कि गौरी राधा के रूप में तो वर्तिका पाठक कृष्ण की भूमिका में हैं. इस बार इन बच्चों ने यह तय किया कि कृष्ण जन्माष्टमी के इस मौके पर रासलीला करने के बजाए केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए कुछ पैसा इकट्ठा किया जाए. उनकी इस राय में स्कूल प्रबंधक भी जुटे और फिर देखते-देखते यह विचार एक बड़े मकसद में तब्दील हो गया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement