जयंत चौधरी बोले- गोरखपुर की तरह होगा कैरान का नतीजा, SP के साथ 2019 में भी गठबंधन

उत्तर प्रदेश में भाजपा के खिलाफ बना विपक्षी गठबंधन और मज़बूत हो रहा है.

जयंत चौधरी बोले- गोरखपुर की तरह होगा कैरान का नतीजा, SP के साथ 2019 में भी गठबंधन

राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के उपाध्यक्ष जयन्त चौधरी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में भाजपा के खिलाफ बना विपक्षी गठबंधन और मज़बूत हो रहा है. कैराना लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के उपाध्यक्ष जयन्त चौधरी और समाजवादी पार्टी (एसपी) अध्यक्ष अखिलेश यादव की मुलाकात ने एक नई कहानी शुरू कर दी है. राष्ट्रीय लोक दल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि कैराना उपचुनाव का नतीजा गोरखपुर और फुलपुर की तरह ही होगा. 

उन्होंने कहा कि हमारा सपा के साथ 2019 में भी गठबंधन जारी रहेगा. वे विपक्ष को डराने के लिए सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल करने लगते  हैं. मायावती के खिलाफ सीबीआई जांच के सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव आते ही जिन्ना और टीपू सुल्तान बीजेपी को याद आ जाते हैं. लोगों के अंदर सरकार को लेकर गुस्सा है और वो सबक सिखाएंगे.

बीजेपी के ख़िलाफ़ गठबंधन: कैराना-नूरपुर उपचुनाव के लिए सपा-RLD तालमेल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि समाजवादी पार्टी मुस्लिम, दलित और जाट वोट पर ध्‍यान लगाना चाहती है जो 9 लाख से ज्‍यादा हैं. वहीं सपा के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने इस बैठक में हुई बातचीत के बारे में कोई जानकारी नहीं होने की बात कही. हालांकि कैराना उपचुनाव में रालोद को मदद दिये जाने की सम्भावना के सवाल पर उन्होंने इतना जरूर कहा कि सपा कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा उपचुनाव लड़ने की तैयारी में पहले से ही लगी है. उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम को दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में भेजा था. वहां उन्होंने कार्यकर्ताओं और टिकट के दावेदारों के साथ बैठक की और चार दिन पहले अपनी रिपोर्ट अखिलेश को दे दी.

VIDEO: यूपी : उपचुनावों में बदला सियासी समीकरण