झांसी पुलिस ने पुलिसकर्मियों के लिए बनवाए विशेष PPE किट

अपर पुलिस अधीक्षक राहुल श्रीवास्तव ने कहा, 'मुझे कुछ समय पहले ऐसी किट बनाने का विचार आया. कुछ किट स्थानीय स्तर पर दर्जियों से विशेष मांग पर अपनी निगरानी में मैने बनवाए. इसके बाद मैने इसका इस्तेमाल किया तो यह काफी सुविधाजनक लगा.

झांसी पुलिस ने पुलिसकर्मियों के लिए बनवाए विशेष PPE किट

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • मानसून सत्र और कोरोना महामारी को देखते हुए झांसी पुलिस ने लिया फैसला
  • पुलिस कर्मियों के लिए एक पारदर्शी PPE किट बनवाई
  • इस किट की कीमत केवल 400 रूपये है
झांसी:

मॉनसून सत्र और कोरोना महामारी को देखते हुए झांसी पुलिस ने अपने पुलिसकर्मियों के लिए एक पारदर्शी PPE किट (व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण) बनवाया है. अपर पुलिस अधीक्षक राहुल श्रीवास्तव ने कहा, 'मुझे कुछ समय पहले ऐसी किट बनाने का विचार आया. कुछ किट स्थानीय स्तर पर दर्जियों से विशेष मांग पर अपनी निगरानी में मैने बनवाए. इसके बाद मैने इसका इस्तेमाल किया तो यह काफी सुविधाजनक लगा, तब मैने 1000 PPE किट बनवाने का ऑर्डर दिया और यह हमें मिल भी गए है.' उन्होंने बताया कि इस किट की कीमत केवल 400 रुपये है और यह काफी आरामदेह है.

यह किट पुलिसकर्मी कोरोना हाट स्पॉट, क्वारंटीन केंद्र, पुलिस के कार्यो में (छापे मारने और गिरफ्तारी करने) काफी उपयोगी साबित होगा. श्रीवास्तव ने बताया कि इस किट से पुलिसकर्मियों को बरसात में भी मदद मिलेगी. इस किट को जिले के उन पुलिसकर्मियों को दिया गया है जो क्षेत्र में डयूटी करते है. पहले चरण में इसे पुलिसकर्मियों को वितरित किया गया है. अगर और जरूरत पड़ी तो इसे मंगवाकर पुलिसअधिकारियों के बीच वितरित किया जाएगा.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com