Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैराना चुनाव परिणाम : आरएलडी प्रत्याशी तबस्सुम हसन ने बीजेपी की मृगांका सिंह को हराया

कैराना उपचुनाव परिणाम : कैराना लोकसभा सीट के तहत शामली जिले की थानाभवन, कैराना और शामली विधानसभा सीटों के अलावा सहारनपुर जिले की गंगोह और नकुड़ विधानसभा सीटें आती हैं. क्षेत्र में करीब 17 लाख मतदाता हैं.

कैराना चुनाव परिणाम : आरएलडी प्रत्याशी तबस्सुम हसन ने बीजेपी की मृगांका सिंह को हराया

Kairana By election Result : तबस्सुम हसन ने कहा कि संयुक्त विपक्ष के लिये 2019 का रास्ता खुल गया है

नई दिल्ली:

भाजपा सांसद हुकुम सिंह के निधन के बाद खाली हुई कैराना लोकसभा  सीट पर हुये उपचुनाव में आरएलडी की तबस्सुम हसन ने जीत दर्ज कर ली है. उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी मृगांका सिंह को हरा दिया है. पिछले दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के क्षेत्र गोरखपुर और फूलपुर में हार के बाद भाजपा की काफी किरकिरी हुई थी. ऐसे में पार्टी कैराना में अपनी साख बचाने के लिए पूरा दमखम लगा रही थी. लेकिन संयुक्त विपक्ष की ताकत बीजेपी पर भारी पड़ गई.

उपचुनाव परिणाम LIVE: कैराना में एकजुट विपक्ष और महाराष्ट्र में बीजेपी का 'अपनों' से भी मुकाबला, पहला रुझान कांग्रेस के पक्ष में

कैराना लोकसभा सीट के तहत शामली जिले की थानाभवन, कैराना और शामली विधानसभा सीटों के अलावा सहारनपुर जिले की गंगोह और नकुड़ विधानसभा सीटें आती हैं. क्षेत्र में करीब 17 लाख मतदाता हैं.जिनमें मुस्लिम, जाट और दलितों की काफी संख्या.अमूमन जाट आरएलडी के पारंपरिक वोटर माने जाते हैं, लेकिन भाजपा ने इसमें सेंधमारी कर दी है. वर्ष 2014 में पार्टी को ठीक-ठाक वोट मिला था. कैराना के जरिये भाजपा पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर पकड़ बनाये रखना चाहती है.