UP: कन्नौज में पुलिसकर्मी ने की दिव्यांग से बदसलूकी, घसीटकर ले गया चौकी; VIDEO वायरल

दिव्यांग का आरोप है कि पुलिस कॉन्सटेबल ने उसके साथ दुर्व्यवहार और मारपीट की तथा उसे चौकी तक ले आया.

UP: कन्नौज में पुलिसकर्मी ने की दिव्यांग से बदसलूकी, घसीटकर ले गया चौकी; VIDEO वायरल

UP : सिपाही पर दिव्यांग को पीटने का आरोप

कन्नौज :

उत्तर प्रदेश के कन्नौज (Kannauj) जिले में एक पुलिसकर्मी द्वारा दिव्यांग के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिसिया कार्रवाई पर एक बार फिर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं. वीडियो में एक पुलिसकर्मी दिव्यांग शख्स को खींचते हुए पुलिस चौकी लाते हुए नजर आ रहा है. यह मामला शुक्रवार का बताया जा रहा है. घटना का वीडियो ट्विटर पर वायरल हो गया. सोशल मीडिया पर इस घटना की तीखी आलोचना हो रही है. 

दिव्यांग शख्स ई-रिक्शा चलाता है. पीड़ित दिव्यांग व्यक्ति ने कहा कि वह सड़क के किनारे खड़ी सवारियों को उठा रहा था तब कॉन्सटेबल ने उसे यहां से जाने को कहा है. उसने एक मिनट रुकने के लिए बोला. दिव्यांग का आरोप है कि पुलिस कॉन्सटेबल ने उसके साथ दुर्व्यवहार और मारपीट की तथा उसे चौकी तक ले आया. 

वहीं, आरोपी कॉन्सटेबल का कहना है कि जब उसने सड़क किनारे से सवारी उठा रहे दिव्यांग को जाने के लिए कहा था तो उसने बदसलूकी और दुर्व्यवहार किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कन्नौज के पुलिस अधीक्षक ने इस मामले पर कहा, "रिक्शा चालक का आरक्षी किरण पाल से विवाद हो गया था. पता चला है कि दिव्यांग चौराहे पर रिक्शा रोककर सवारी भर रहा था. टोंकने पर उसने आरक्षी को गाली दे दी फिर आरक्षी ने दिव्यांग को धक्का दे दिया. यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. आरक्षी को संयम नहीं खोना चाहिए था. आरक्षी को लाइन हाजिर किया गया है और क्षेत्राधिकारी को जांच सौंपी गई है." 

वीडियो: यूपी पुलिस के अधिकारी पर हत्या का आरोप, "तलाश में महकमे की ही टीमें"