कानपुर के आईजी ने सार्वजनिक स्थल पर मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना अदा किया!

कोविड-19 महामारी के कारण लागू लॉकडाउन में पुलिस महानिरीक्षक (कानपुर रेंज) मोहित अग्रवाल ने सार्वजनिक स्थान पर मास्क नहीं पहनने के कारण जुर्माना अदा किया.

कानपुर के आईजी ने सार्वजनिक स्थल पर मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना अदा किया!

कानपुर के आईजी मोहित अग्रवाल ने सार्वजनिक स्थल पर मास्क न पहनने पर जुर्माना अदा किया

नई दिल्ली :

कोविड-19 महामारी के कारण लागू लॉकडाउन में पुलिस महानिरीक्षक (कानपुर रेंज) मोहित अग्रवाल ने सार्वजनिक स्थान पर मास्क नहीं पहनने के कारण जुर्माना अदा किया. इसके साथ ही उन्होंने लॉकडाउन के दिशानिर्देशों का पालन करने की महत्ता का उदाहरण सामने रखा. अग्रवाल ने थाना प्रभारी(बर्रा) रणजीत सिंह से कहा कि वह उनसे बिना मास्क पहने बाहर निकलने पर जुर्माना वसूल करें. जिसके बाद एसएचओ ने चालान बनाया और आईजी को एक प्रति सौंपी और आईजी ने मौके पर ही 100 रुपये का जुर्माना दिया. अग्रवाल ने बाद में पीटीआई-भाषा को बताया कि वह निरीक्षण के लिए शुक्रवार को बर्रा गए थे और अपने वाहन से बिना मास्क पहने बाहर निकल आए थे.

आपको बता दें कि मोहित अग्रवाल हाल ही में कानपुर के कोरोना हॉटस्पॉट शिवनगर दौरे पर थे और इस दौरान उन्होंने मास्क नहीं पहना था और गाड़ी से उतरने के बाद वह अपने अफसरों के दिशा-निर्देश देने लगे. जैसे ही उन्हें याद आया कि उन्होंने मास्क नहीं पहना है, वह तुरंत अपनी गाड़ी से मास्क लगाकर पहन लिये.

हालांकि सबसे दिलचस्प बात यह है कि आईजी मोहित अग्रवाल ने अपनी भूल मानते हुए खुद का चालान कटवाया. यह चालान सार्वजनिक स्थान पर मास्क नहीं पहनने की धारा के तहत 100 रुपए का चालान काटा गया. चालान कटवाने के जरिए वह यह भी संदेश देना चाहते थे कि कानून सबके लिए बराबर है. और कोई भी इसका उल्लंघन करेगा तो उसे सजा मिलेगी. सिर्फ इतना ही नहीं मास्क पहनकर पूरी एरिया का निरीक्षण भी किया.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com