NDTV Khabar

कानपुर में फिर टला बड़ा रेल हादसा : मंधना और नारामऊ के बीच रेलवे पटरी काटने की कोशिश

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कानपुर में फिर टला बड़ा रेल हादसा : मंधना और नारामऊ के बीच रेलवे पटरी काटने की कोशिश

प्रतीकात्मक चित्र

कानपुर:

कानपुर शहर के बाहरी इलाके में मंधना रेलवे स्टेशन के पास रविवार तड़के कानपुर फरूखाबाद रेलवे मार्ग पर मंधना और नारमऊ के बीच कुछ बदमाशों ने रेलवे पटरी के ‘पिनड्राल क्लिप’ खोल दिए और पटरी को आरी से काटने की कोशिश की. आरी से पटरी काटे जाने की आवाज सुनकर रेलवे की गुजर रही गश्ती टीम वहां पहुंची तो अज्ञात लोग भाग निकले.

घटना की सूचना पर पहुंची आरपीएफ ने बिठूर पुलिस स्टेशन में इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. जिस समय यह पटरी काटी जा रही थी उस समय किसी ट्रेन के गुजरने का समय नहीं था इसलिये एक बड़ा हादसा टल गया. रेलवे अधिकारियों ने तुरंत ट्रैक ठीक कराया और मामले की जांच शुरू कर दी.

एनईआर रेलवे इज्जतनगर के पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि शनिवार को तड़के गश्ती कर रहे रेलवे कर्मियों को मंधना और नारामऊ के बीच अचानक आरी से पटरी काटे जाने की आवाज सुनाई दी. वे मौके पर पहुंचे तो अंधेरे का फायदा उठाकर अज्ञात लोग मौके से भाग गए. घटनास्थल पर 21 ‘पेनड्राल क्लिप’ खुली मिली और लोहा काटने वाली आरी भी मिले. रेलकर्मियों ने तुरंत इस बात की जानकारी रेलवे अधिकारियों को दी. रेलवे अधिकारी और आरपीएफ की टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे.


टिप्पणियां

बाद में रेलवे के तकनीकि कर्मचारियों ने इस रेल ट्रैक को ठीक किया. आरपीएफ ने अज्ञात लोगों के खिलाफ बिठूर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया और आरपीएफ खुद भी मामले की जांच कर रही है.

उन्होंने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि यह मामला रेलवे ट्रैक की चोरी का है या कोई साजिश. इसका पता जांच के बाद ही मिलेगा. फिलहाल रेलवे ट्रैक की गश्ती बढ़ा दी गई है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement