NDTV Khabar

कासगंज हिंसा के पीड़ित अकरम ने कहा, मैंने सबको माफ किया

हिंसा में 35 साल के अकरम की आंख में गंभीर चोट लगी है और अब भी उसका इलाज जारी है. हादसे के अगले दिन अकरम की पत्नी ने एक बेटी को जन्म दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कासगंज हिंसा के पीड़ित अकरम ने कहा, मैंने सबको माफ किया

कासगंज हिसा का पीड़ित अकरम

खास बातें

  1. कासगंज पहुंचते ही 100 से 150 लोगों ने उसे घेर कर हमला बोल दिया
  2. हिंसा में 35 साल के अकरम की आंख में गंभीर चोट लगी है
  3. हादसे के अगले दिन अकरम की पत्नी ने एक बेटी को जन्म दिया.
लखनऊ: कासगंज हिंसा में घायल अकरम ने कहा है कि उसने सबको माफ कर दिया है. हिंसा में घायल होने के चार दिन बाद मीडिया से बात करते हुए अकरम ने कहा कि 26 जनवरी को वो अपनी गर्भवती पत्नी की डिलीवरी के लिए कासगंज होते हुए अलीगढ़ जा रहा था लेकिन कासगंज पहुंचते ही 100 से 150 लोगों ने उसे घेर कर हमला बोल दिया. हालांकि भीड़ में से ही कुछ लोगों ने अकरम को बचाया और आगे जाने का रास्ता दिया. 

कासगंज हिंसा : फेसबुक पोस्ट से विवादों में आए बरेली के डीएम ने मांगी माफी, कहा- DNA एक ही है

हिंसा में 35 साल के अकरम की आंख में गंभीर चोट लगी है और अब भी उसका इलाज जारी है. हादसे के अगले दिन अकरम की पत्नी ने एक बेटी को जन्म दिया. 

वहीं कासगंज में हालात अब नियंत्रण में हैं. पुलिस ने हिंसा के मामले में अब तक 7 एफआईआर दर्ज किए हैं. अब तक 114 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें 33 का नाम एफआईआर में है. इसके अलावा 81 लोगों को एहतियातन गिरफ़्तार किया गया है. इधर, पीस कमेटी की बैठक भी हुई जिसमें दोनों पक्षों के लोग शामिल हुए. पुलिस की गश्त भी जारी है.

उत्तर प्रदेश के अमेठी में दो गुटों में झड़प, युवक की गोली मारकर हत्या, दो अन्य घायल

इस मामले में केंद्र ने कासगंज में हुयी सांप्रदायिक हिंसा पर उत्तर प्रदेश सरकार से रिपोर्ट देने को कहा.  कासगंज में सांप्रदायिक घटनाओं में एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी और दो अन्य लोग घायल हो गए थे. गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार को शुक्रवार को शुरू हुयी हिंसा तथा उसके बाद इलाके में शांति के लिए उठाए गए कदमों के बारे में विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है.

टिप्पणियां
VIDEO: कासगंज में अब हालात काबू में

अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार से यह भी कहा गया है कि हिंसा में शामिल लोगों को दंडित करने के लिए उठाए गए कदमों का ब्यौरा भी मुहैया कराए.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement